Headlines

Swiggy survey on World Idli Day one Customer spent Rs 6 Lakhs for idli in 1 year

World Idli Day : शख्‍स ने 1 साल में इडली पर खर्च कर डाले 6 लाख रुपये, Swiggy का सर्वे

विश्‍व इडली दिवस (world idli day) पर फूड डिलिवरी ऐप स्‍विगी (Swiggy) ने अपना विश्‍लेषण रिलीज किया है। इडली, दक्षिण भारत की लोकप्रिय डिश है, लेकिन यह पूरे भारत में पसंद की जाती है। स्विगी ने खुलासा किया है कि हैदराबाद के एक इडली ‘लवर’ ने पिछले एक साल में इडली के ऑर्डर पर 6 लाख रुपये खर्च कर डाले। शख्‍स ने बंगलूरू और चेन्नई जैसे शहरों की यात्रा के दौरान अपने दोस्तों और परिवार के लिए कुल 8,428 प्लेट इडली का ऑर्डर दिया। स्विगी का विश्‍लेषण 30 मार्च 2022 से 25 मार्च 2023 तक के डेटा पर आधारित है। 

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, स्विगी ने बताया है कि बीते 12 महीनों में उसने इडली की 3.3 करोड़ प्लेट डिलि‍वर की हैं, जो बताती हैं कि कस्‍टमर्स के बीच यह डिश कितनी पॉपुलर है। स्विगी ने बताया है कि बंगलूरू, हैदराबाद और चेन्नई दुनिया के टॉप-3 शहर हैं, जहां इडली का सबसे अधिक ऑर्डर दिया जाता है। इसके अलावा, दिल्ली, कोलकाता, कोच्चि, मुंबई, कोयम्बटूर, पुणे, विजाग और अन्य शहरों में भी इडली खूब ऑर्डर की जाती है। 

स्विगी के विश्लेषण से यह भी पता चला है कि इडली ऑर्डर करने का सबसे पॉपुलर टाइम सुबह 8 बजे से 10 बजे के बीच है।  चेन्नई, हैदराबाद, बंगलूरू, कोयम्बटूर और मुंबई के कस्‍टमर डिनर में भी इडली ऑर्डर करते हैं। वहीं, बात करें कौन सी इडली सबसे पॉपुलर है, तो स्विगी ने बताया है कि प्‍लेन इडली सभी शहरों में सबसे पॉपुलर है। बंगलूरू में रवा इडली सबसे ज्‍यादा पसंद की जाती है, जबकि घी/नी करम पोडी इडली तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के शहरों में लोकप्रिय है। 

विश्लेषण से यह भी पता चला है कि मसाला डोसा के बाद इडली, स्विगी पर दूसरा सबसे अधिक ऑर्डर किया जाने वाला नाश्ता है। फूड डिलिवरी ऐप का कहना है कि कस्‍टमर इडली के साथ सांभर, नारियल की चटनी, करमपुरी, मेदु वेद, सागू, घी, लाल चटनी, चाय और कॉफी जैसी दूसरी डिश भी ऑर्डर करते हैं। स्विगी ने उन 5 रेस्‍टोरेंट की डिटेल भी शेयर की है, जो अपनी इडली के लिए सबसे ज्‍यादा पॉपुलर हैं। इनमें बंगलूरू और चेन्नई का A2B-अड्यार आनंद भवन, हैदराबाद का वरलक्ष्मी टिफिन्स, चेन्नई का संगीता वेज रेस्तरां और हैदराबाद का उडिपी उपहार शामिल हैं। 
 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *