Headlines

Realme GT Neo 5 SE with 5500mAh battery 100W SUPERVOOC Snapdragon 7 plus Gen 2 claim to give 48 hours backup launch 3 april more details

Realme GT Neo 5 SE सिंगल चार्ज में चलेगा पूरे 2 दिन! 5500mAh बैटरी, 100W फास्ट चार्जिंग के साथ 3 अप्रैल को होगा लॉन्च

Realme GT Neo 5 SE स्मार्टफोन का लॉन्च चीन में 3 अप्रैल को होने जा रहा है। कंपनी की ओर से यह नए फ्लैगशिप किलर फोन के रूप में पेश किया जा रहा है। फोन के कई स्पेसिफिकेशंस लीक्स में सामने आ चुके हैं। लेकिन इसकी बैटरी को लेकर अब एक बड़ा दावा कंपनी की ओर से किया गया है। आपको बता दें कि Realme GT Neo 5 SE में 5500mAh की बड़ी बैटरी बताई गई है जिसके साथ में 100W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलने वाला है। बैटरी को लेकर क्या खास बात सामने आई है, चलिए आपको बताते हैं। 

Realme GT Neo 5 SE के स्पेसिफिकेशंस में इसकी बैटरी कैपिसिटी पर कंपनी ने खास फोकस किया है। आमतौर पर आजकल स्मार्टफोन्स में ज्यादातर 5000एमएएच की बैटरी मिलती है जो कि बड़ी मानी जाती है। लेकिन यह फोन 5500mAh बैटरी के साथ आने वाला है। जिसके बारे में कंपनी के एक प्रेजेंटेटिव की ओर से दावा किया गया है कि इसकी बैटरी 48 घंटे का बैकअप दे सकती है। यानि कि सिंगल चार्ज में यह फोन पूरे 2 दिन का बैकअप दे सकता है। Realme China के सीईओ Chase Xu की ओर से यह पोस्ट Weibo पर शेयर किया गया है। 

Realme ने Realme GT Neo 5 SE फोन में बड़ी बैटरी देने के साथ ही इसे वजन में हल्का रखने की भी कोशिश की है। जिसके लिए कहा गया है कि 5500mAh की बैटरी सबसे उपयुक्त लगी। इसके लिए कंपनी ने इसमें खास 3 ब्लैक मैजिक तकनीकों का इस्तेमाल किया है जिसके कारण ये खूबियां फोन में संभव हो पाई हैं। फोन में SUPERVOOC ‘S’ चार्जिंग तकनीक का इस्तेमाल हुआ है। सिलिकॉन चिप के कारण इसकी बैटरी पावर आसपास के वातावरण में बर्बाद नहीं होती है। साथ ही, कंपनी ने इसमें AI आधारित स्मार्ट पावर मैनेजमेंट फीचर दिया है जिससे यह कम खपत में ज्यादा लम्बे समय तक बैकअप दे पाता है। 

इससे पहले कंपनी की ओर से फोन के कई स्पेसिफिकेशंस भी कंफर्म किए जा चुके हैं। हाल ही में Weibo पर शेयर की गई एक पोस्ट में इसके कुछ स्पेसिफिकेशंस का खुलासा किया गया था। Realme GT Neo 5 SE के स्पेसिफिकेशंस पर नजर डालें तो इसमें 6.74 इंच का OLED डिस्प्ले देखने को मिल सकता है जिसमें 144Hz रिफ्रेश रेट होगा। फोन में Snapdragon 7+ Gen 2 SoC होने की बात कही गई है जिसके साथ 16GB रैम और 1TB तक स्टोरेज देखने को मिल सकती है। 

कैमरा स्पेक्स देखें तो इसमें 64MP मेन लेंस के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। दूसरा सेंसर 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस और तीसरा सेंसर 2 मेगापिक्सल का बताया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा देखने को मिल सकता है। फोन की मोटाई 8.95mm बताई गई है जबकि इसका वजन 193.1g बताया गया है। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *