Headlines

Elon Musk Most followed Twitter User, Pushes Barack Obama And Justin Bieber down

Twitter के स्टाफ के वर्क फ्रॉम होम पर लगा बैन, Elon Musk ने दी मुश्किल दौर की चेतावनी

माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter के CEO, Elon Musk इस प्लेटफॉर्म पर सबसे अधिक फॉलोअर्स वाले यूजर बन गए हैं। मस्क के पास 13.3 करोड़ से अधिक फॉलोअर्स हो गए हैं। उन्होंने अमेरिका के पूर्व प्रेसिडेंट Barack Obama को पीछे छोड़ा है। पिछले लगभग तीन वर्ष से ओबामा के पास इस प्लेटफॉर्म पर सबसे अधिक यूजर्स का रिकॉर्ड था। 

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, ट्विटर पर लगभग 45 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। इनमें से लगभग 30 प्रतिशत मस्क को फॉलो करते हैं। इलेक्ट्रिक कार मेकर Tesla के भी मस्क चीफ एग्जिक्यूटिव हैं। पिछले वर्ष उन्होंने ट्विटर को टेकओवर किया था। हालांकि, इससे पहले इस डील को लेकर कुछ विवाद भी हुए थे। मस्क ने अक्टूबर के अंत में ट्विटर की कमान संभाली थी। उनके पास तब लगभग 11 करोड़ यूजर्स थे। इसके बाद से यह संख्या बढ़कर 13.3 करोड़ से अधिक हो गई है। इससे पहले ओबामा और Justin Bieber के बाद ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलोअर्स रखने वाले यूजर थे। 

ट्रैकिंग फर्म Social Blade के अनुसार, पिछले 30 दिनों में ओबामा के 2,67,585 फॉलोअर्स घटे हैं और बीबर ने 1,18,950 फॉलोअर्स गंवाए हैं। हालांकि, मस्क को 30 लाख से अधिक यूजर्स ने फॉलो किया है और उनके प्रति दिन औसत एक लाख से अधिक फॉलोअर्स बढ़े हैं। ट्विटर के लिए मस्क के पिछले वर्ष अप्रैल में बिड देने के बाद से टेस्ला के शेयर प्राइस में भारी कमी आई थी। मस्क ने टेस्ला के अरबों डॉलर के शेयर भी बेचे थे। इससे उन्हें ट्विटर को खरीदने की 44 अरब डॉलर की डील के लिए फंड जुटाने में आसानी हो सकती है। टेस्ला के शेयर प्राइस में गिरावट से दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति का मस्क का खिताब भी छिन गया था। 

कुछ बड़ी कंपनियों ने ट्विटर पर विज्ञापन देना बंद कर दिया था। मस्क ने बताया था कि विज्ञापनों में कमी होने से ट्विटर के रेवेन्यू पर बड़ा असर पड़ा है। मार्केट एनालिस्ट्स का कहना था कि टेस्ला के इनवेस्टर्स के लिए मस्क एक विलेन बन गए हैं। कंपनी के फंडामेंटल मजबूत बने हुए हैं लेकिन ट्विटर पर मस्क के अधिक ध्यान देने से टेस्ला के ब्रांड को नुकसान हो रहा है। हालांकि, पिछले महीने मस्क एक बार फिर दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति बन गए थे। उनकी कुल संपत्ति 187 अरब डॉलर से अधिक की थी। 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *