Headlines

Tecno Phantom V Fold with 5 Camera to Soon Launch in India, Production Begins in Noida Factory

Tecno Phantom V Fold जल्द होगा भारत में लॉन्च, नोएडा की फैक्टरी में शुरू हुआ प्रोडक्शन

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर Tecno ने पिछले महीने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में Tecno Phantom V Fold को पेश किया था। कंपनी ने बताया है कि इस फोल्डेबल स्मार्टफोन का उसकी नोएडा की फैक्टरी में प्रोडक्शन किया जा रहा है। इस फैक्टरी की कैपेसिटी सालाना 2.4 करोड़ हैंडसेट्स बनाने की है। यह देश में MediaTek के Dimensity 9000+ SoC वाला पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन है। 

इस स्मार्टफोन को दो वेरिएंट्स – 12GB RAM + 256GB और 12GB RAM + 512GB में उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी ने बताया है कि यह देश में 11 अप्रैल को लॉन्च होगा और इसकी बिक्री 12 अप्रैल से शुरू होगी। इसका शुरुआती प्राइस 77,777 रुपये है। यह प्राइस सीमित स्टॉक के लिए और Amazon से खरीदने पर ही मिलेगा। कंपनी ने इसके सामान्य प्राइस की जानकारी नहीं दी है। 

Tecno Phantom V Fold के स्पेसिफिकेशंस

इस स्मार्टफोन में 6.42 इंच LTPO AMOLED कवर डिस्प्ले 1,080 x 2,550 पिक्सल के रिजॉल्यूशन और 120 Hz का रिफ्रेश रेट इसे क्लोज करने पर है। इसे ओपन करने पर इसका डिस्प्ले 7.85 इंच और रिजॉल्यूशन 2,000 x 2,296 पिक्सल का है। यह डिस्प्ले Samsung Galaxy Z Fold 4 की तुलना में बड़ा है। यह LPDDR5X RAM और UFS 3.1 स्टोरेज के साथ है। इसमें रियर पर ट्रिपल कैमरा यूनिट है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का मेन सेंसर, 50 मेगापिक्सल का 2x जूम लेंस और 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस है। कंपनी ने इसमें दो सेल्फी कैमरा दिए हैं जिनमें 32 मेगापिक्सल का मेन लेंस फ्रंट स्क्रीन पर और 16 मेगापिक्सल का लेंस अंदर दिया गया है। 

इसकी 5,000 mAh की बैटरी 45 W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसमें वायरलेस चार्जिंग का विकल्प नहीं है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी को 40 प्रतिशत तक 15 मिनट में चार्ज किया जा सकता है। इसे फुल चार्ज करने में एक घंटे से कम लगता है। फोल्डेबल स्मार्टफोन के मार्केट में सैमसंग का पहला स्थान है। दक्षिण कोरिया की इस कंपनी ने हाल ही में इस सेगमेंट में Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 लॉन्च किए थे। फोल्डेबल डिस्प्ले टेक्नोलॉजी में सुधार और बढ़ती डिमांड के कारण कुछ अन्य स्मार्टफोन कंपनियां भी इस सेगमेंट में स्मार्टफोन लॉन्च कर रही हैं। Huawei, Motorola और Xiaomi ने भी नए फोल्डेबल फोन लॉन्च किए हैं। 

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *