Headlines

मेष, वृश्चिक समेत इन 5 राशियों के संकट दूर करेंगे हनुमानजी, जानें आज आपका दिन कैसा बीतेगा..

आज का राशिफल 4 अप्रैल दिन मंगलवार को चंद्रमा का संचार सिंह उपरांत कन्या राशि में हो रहा है। इसके साथ है कि आज पूर्वाफाल्गुनी उपरांत उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ऐसे में आज मंगलवार का दिन मंगल की राशि मेष और वृश्चिक वालों के लिए शुभ मंगलकारी रहेगा। देखिए आपके लिए आज सितारे क्या कहते हैं, क्या कहता है आज का भविष्यफल।

मेष राशि : आर्थिक स्थिति मजबूत होगी
मेष राशि वाले व्यापारियों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। कारोबार में आज कोई खास दिन फाइनल हो सकता है, जिससे आपको भविष्य में काफी फायदा होगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। राजकीय क्षेत्र में भी आज आपको विशेष सम्मान मिल सकता है। शाम का समय परिजनों के साथ किसी शुभ कार्यक्रम में व्यतीत होगा। छात्रों को परीक्षा की तैयारी के लिए दोस्तों की मदद की जरूरत पड़ सकती है।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत रखें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि : दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा
वृषभ राशि वालों के परिवार में आज कोई हर्षोल्लास और मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है, जिससे भागदौड़ अधिक रहेगी और आप काफी व्यस्त नजर आएंगे, लेकिन इन सबके बीच आपको अपने काम को पीछे नहीं छोड़ना चाहिए, आपको संयम रखना होगा। उस पर भी नजर शत्रु आज प्रबल दिखाई देंगे। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। संतान को धार्मिक कार्य करते देख मन में प्रसन्नता की अनुभूति होगी।

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

मिथुन राशि : दिमाग में नई योजनाएं आएंगी
मिथुन राशि वाले आज के दिन वही काम करें, जिसके पूरे होने की उम्मीद हो। आज आपके दिमाग में नई योजनाएं आएंगी, जो आपके कारोबार को पंख लगाएंगी। छात्रों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में वरिष्ठों का विशेष सहयोग प्राप्त होगा। आज आपका दिन कुछ रचनात्मक और कलात्मक कार्यों को पूरा करने में व्यतीत हो सकता है।
आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।

कर्क राशि : सहकर्मी भी पूरा सहयोग देंगे
कर्क राशि वालों को आज भाग्य का साथ मिलेगा। आज का दिन आपकी नौकरी और व्यापार के लिए बहुत ही लाभदायक रहेगा। नौकरी को लेकर आज आपके विचारों के अनुसार माहौल बनेगा और आपके सहकर्मी भी आपको पूरा सहयोग देंगे। विदेश से व्यापार करने वाले लोगों के लिए दिन उत्तम रहेगा। आज आप जो भी काम करें पूरी लगन से करें, तभी सफलता मिलती नजर आ रही है। भाई-बहनों की सलाह आज आपके लिए कारगर साबित होगी। शाम का समय आप अपने दोस्तों के साथ खाने में बिताएंगे।
आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल पर दूध मिश्रित पानी चढ़ाएं।

सिंह राशि : ससुराल पक्ष से सम्मान मिलेगा
सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन व्यस्त रहेगा लेकिन फिर भी आप अपने लव लाइफ के लिए समय निकाल पाएंगे, जिससे आप जीवनसाथी को मनाने में सफल रहेंगे। आज कार्यक्षेत्र में आपके सहकर्मी और वरिष्ठ अधिकारी आपके काम में बाधा बन सकते हैं। ससुराल पक्ष से सम्मान मिलता नजर आ रहा है। व्यापारियों को आज पैसों की कमी का सामना करना पड़ सकता है। छात्रों को परीक्षा में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता होगी।
आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं।

कन्या राशि : वाणी पर नियंत्रण रखें
कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा, लेकिन आसपास के लोगों से सावधान रहना होगा। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपके आसपास के लोगों से टकराव न हो और अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। परिवार में आज किसी शुभ कार्यक्रम की चर्चा हो सकती है, जिसके परिवार में बड़े-बुजुर्गों की सलाह की जरूरत पड़ेगी। शाम के समय यदि कोई कानूनी विवाद है तो वह सुलझ सकता है।
आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें और हनुमानजी के दर्शन करें।

तुला राशि : नए प्रॉजेक्ट पर काम शुरू हो सकता है
तुला राशि वालों के लिए आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों में आज परिवार के सदस्य या आसपास के लोग कुछ परेशानी खड़ी कर सकते हैं। सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में भी आपकी साख बढ़ेगी, लेकिन आपका धन भी खर्च होगा। कार्य व्यवहार से जुड़े सभी विवाद आज समाप्त हो सकते हैं। बिजनस में किसी नए प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो सकता है, जिसमें सरकारी सहयोग भी मिलेगा।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को सिंदूर भेट करें।

वृश्चिक राशि : दिनभर लाभ के अवसर मिलते रहेंगे
वृश्चिक राशि वाले आज अपनी सेहत का ध्यान रखें। रोजगार से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन अच्छे परिणाम लेकर आएगा। व्यापार में दिनभर लाभ के अवसर मिलते रहेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज परिवार में सुख, शांति और स्थिरता का आनंद लेंगे। आप अपनी नौकरी में कुछ नयापन ला सकते हैं, जो भविष्य में आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा। शाम का समय माता-पिता की मदद करने में व्यतीत होगा।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

धनु राशि : स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है
धनु राशि वाले आज परिवार के सदस्यों की जरूरतों पर कुछ धन खर्च कर सकते हैं। माता के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है, इसलिए सावधानी बरतें। नौकरी में आज कुछ विवाद की स्थिति बन सकती है, लेकिन आप अपनी मधुर वाणी से सबका दिल जीतने में सफल रहेंगे। आज शाम के समय आप जीवनसाथी के साथ किसी तीर्थ स्थान पर दर्शन के लिए जा सकते हैं।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत रखें और बजरंग बाण का पाठ करें।

मकर राशि : आपको अच्छा मुनाफा मिलेगा
मकर राशि वाले पुराने अटके हुए कार्यों को करने के लिए आज समय अवश्य निकालें। परिवार में आज किसी सदस्य के विवाह से जुड़ी चर्चा हो सकती है। घर की सजावट के लिए आज आप कुछ खरीदारी कर सकते हैं, जिससे आपकी जेब पर भी फर्क पड़ेगा। यदि आपने पार्टनरशिप में कोई व्यापार किया है तो आज के दिन वह आपको अच्छा मुनाफा देगा।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे 5 दीपक जलाएं।

कुंभ राशि : आपको सफलता मिलेगी
कुंभ राशि वालों की आज व्यस्तता अधिक रहेगी, लेकिन इस वजह से स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। व्यापार में यदि आप कोई लेन-देन करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। आज परिवार में प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई मामला सिर उठा सकता है, लेकिन अगर आप समझदारी से काम लेंगे और बड़ों की सलाह से काम करेंगे तो आपको सफलता मिलेगी।

आज भाग्य 63% आपके पक्ष में रहेगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

मीन राशि : नौकरी और व्यापार में सफलता मिलेगी
मीन राशि वाले आज अगर व्यापार में जोखिम लेने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आज किसी को मुसीबत में देखें तो उसकी मदद जरूर करें। आपके परिवार में आज कुछ अनबन हो सकती है, लेकिन अपने मधुर व्यवहार से उसे दूर करने का प्रयास करें। नौकरी और व्यापार में आज आप अपनी बुद्धि का प्रयोग कर बहुत कुछ प्राप्त कर सकते हैं, जिसकी आप में अब तक कमी थी। आज शाम का समय आप अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने में बिताएंगे।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को गुड़ व चना का भोग लगाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *