Headlines

thieves steal iPhones worth Rs 4.9 crores used a coffee shop bathroom for enter in Apple store

गजब : टॉइलट की दीवार में छेद कर 4.9 करोड़ रुपये के iphone ले गए चोर, जानें कैसे हुआ सबकुछ

अमेरिका में चोरी का अनोखा मामला सामने आया है। पिछले वीकेंड वॉशिंगटन स्थित एक ऐपल स्‍टोर में चोरी हो गई। रिपोर्टों के अनुसार, चोर लगभग 4.9 करोड़ रुपये के ऐपल गैजेट्स ‘उड़ा’ ले गए। ऐपल स्‍टोर तक पहुंचने के लिए चोरों ने पास वाली कॉफी शॉप का ‘सहारा’ लिया। कॉफी शॉप के टॉइलट में पहुंचकर चोरों ने उस दीवार में छेद कर डाला, जो ऐपल स्‍टोर के बैकरूम की ओर जाती थी। सिएटल के ‘किंग 5 न्यूज’ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि कॉफी शॉप का इस्‍तेमाल करके चोरों ने ऐपल स्‍टोर के सुरक्षा उपायों को बायपास कर दिया। 

जिस स्‍टाेर में चोरी हुई वह एल्डरवुड मॉल में स्थित है। चोर वहां सीधे दाखिल नहीं हो सकते थे। उन्‍होंने पास में स्थित कॉफी शॉप का सहारा लिया। रिपोर्ट में बताया गया है कि चोरों ने 5 लाख डॉलर की कीमत के कुल 436 आईफोन्‍स पर हाथ साफ कर लिया।  दिलचस्‍प यह भी है कि कॉफी शॉप के मैनेजर को पता ही नहीं था कि उनकी दुकान, ऐपल स्‍टोर से यूं सटी हुई है कि उसके बाथरूम से ऐपल के स्‍टोर तक पहुंचा जा सकता था। ‘किंग 5 न्यूज’ से बातचीत में कॉफी शॉप के मैनेजर एरिक मार्क्स ने कहा कि मुझे कभी यह संदेह नहीं हुआ कि हम ऐपल स्‍टोर के इतने करीब थे। उन्‍होंने कहा कि किसी ने वास्‍तव में इस बारे में सोचा और मॉल का लेआउट हासिल कर लिया। 

इससे पता चलता है कि चोरों ने कितनी सटीक प्‍लानिंग की थी। उन्‍होंने मॉल की पूरी तरह से टोह ली और संभावित कमजोरियों की पहचान करके चोरी को अंजाम दिया। चोरी रात को हुई, जब मॉल में स्थित ऐपल स्‍टोर बंद था और वहां कोई कर्मचारी नहीं था। खबरों के अनुसार, मॉल के अधिकारी लोकल अथॉरिटीज के साथ मामले की जांच में सहयोग कर रहे हैं। ऐपल ने इस चोरी पर कोई बयान नहीं दिया है। 

अधिकारियों को कुछ सीसीटीवी फुटेज मिले हैं,‍ जिनकी मदद केस सुलझाने में ली जा रही है। फुटेज को सार्वजनिक नहीं किया गया है। पुलिस संदिग्‍धों की पहचान कर रही है और उन्‍हें पकड़ने के लिए सुराग तलाश रही है। दिलचस्‍प बात है कि चोरों का निशाना ऐपल स्‍टोर ही था। जिस कॉफी शॉप के जरिए वो स्‍टोर में घुसे, उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचाया गया था। सिर्फ कॉफी शॉप के ताले और दीवार तोड़ी गई।  
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *