Headlines

CG: पुजारी के मुंह पर कालिख पोतकर निकाला जुलूस VIDEO:मूर्ति खंडित होने और गर्भ गृह में गंदगी फैलाने से भड़के लोग;बोले- तंत्र विद्या सीखता है

बेमेतरा में माता की मूर्ति खंडित होने और गर्भ गृह में गंदगी फैलाने से नाराज लोगों ने मंदिर के पुजारी के मुंह पर कालिख पोत दी। इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में उसका जुलूस निकाला गया। स्थानीय लोगों का का कहना है कि, पुजारी तंत्र विद्या सीखता है। जिसके चलते मूर्ति को खंडित किया गया है। पूरा मामला साजा थाना क्षेत्र का है।

महामाया मंदिर में लंबे समय से पंडित धर्मेंद्र पांडेय पूजा करता आ रहा है। लोगों ने बताया है कि पुजारी ने कहा था कि वह कुछ बड़ा करने जा रहा है। इस बीच गुरुवार रात को वह एक मानसिक रूप से कमजोर युवक को लेकर मंदिर आया था। इसके बाद उसने युवक को गर्भ गृह में बंद कर दिया।

पुजारी को मंदिर ले जाते वक्त बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। पुलिस ने किसी तरह से लोगों को समझाया।

सीसीटीवी कैमरों को किया बंद

आरोप है कि उसी मानसिक रूप से कमजोर युवक ने माता की मूर्ति को खंडित किया। वहां गंदगी फैलाई। लोगों का कहना है कि पुजारी के कारण ही ये सब कुछ हुआ। जिस वक्त वह युवक को मंदिर में लेकर गया। पुजारी ने मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे को बंद कर दिया था। लेकिन दूसरी तरफ लगे सीसीटीवी कैमरे में युवक को ले जाते हुए पुजारी को देखा गया है।

अगले दिन मिली जानकारी

अगले दिन शुक्रवार सुबह लोग मंदिर में पूजा करने पहुंचे थे। तब पुजारी और युवक मंदिर के अंदर ही थे। माता की मूर्ति टूटी हुई थी। गर्भ गृह में गंदगी थी। माता का सामान बिखरा हुआ था। बस यही देखकर लोग भड़क गए और पूरे गांव को सूचना दी गई। जिसके बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई।

युवक को छोड़ दिया

आक्रोशित लोगों की भीड़ ने कालिख लाकर पंडित के चेहरे पर पोत दिया। सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। तब लोगों ने पुलिस से कहा कि इसको पैदल ही थाने तक लेकर चलिए। फिर पंडित का जुलूस निकालते हुए उसे थाने ले जाया गया। और मानिसक रूप से कमजोर युवक को छोड़ दिया।

एडिशनल एसपी पंकज पटेल का कहना है कि, हमारी टीम मौके पर पहुंची। लोगों को समझाया गया। बाद में पुजारी को थाने ले जाया गया है। हमें लिखित शिकायत की गई है। धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की शिकायत की गई है। हम इसी आधार पर कार्रवाई करेंगे। पुजारी से भी पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *