Headlines

CG: बच्चों की लड़ाई में बड़ों की एंट्री, युवक की तलवार से हत्या, 11 आरोपी गिरफ़्तार … छावनी बना गांव… SI पर भी भीड़ ने किया हमला

बेमेतरा. छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में शनिवार को 2 समुदायों के बीच हुए विवाद में युवक की हत्या के बाद पुलिस ने ॥] आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दो बच्चों की लड़ाई के बाद शुरू हुए विवाद के बाद मुस्लिम समुदाय के युवकों ने तलवारें निकाल दी और भुनेश्वर साहू की हत्या कर दी। हत्या के बाद माहौल बिगड़ गया। हद तो तब हो गई जब मौके पर पहुंची पुलिस पर भी हमला कर दिया गया। इस हमले में साजा थाने के SI बीआर ठाकुर चोटिल हुए हैं। साथ ही कई और भी घायल हुए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल बिरनपुर गांव छावनी बना हुआ है। रविवार को भी बड़ी संख्या में पुलिस बल गांव में तैनात किया गया है।

बता दें बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में शनिवार को 2 स्कूली छात्रों के बीच विवाद हुआ था। इस दौरान एक मुस्लिम युवक ने हिंदू छात्र के हाथ पर कांच की बोतल तोड़ दी जिससे उसका हाथ फ्रैक्चर हो गया। यह बात घर तक पहुंची तो दोनों समुदाय के लोगों के बीच विवाद शुरू हो गया। इस बीच मुस्लिम समुदाय के लोगों ने तलवार से 22 साल के युवक भुनेश्वर साहू की हत्या कर दी। इस दौरान जमकर विवाद हुआ और वाहनों को भी फूंक दिया गया। मौके पर पहुंचे साजा थाने के SI बीआर ठाकुर पर भी भीड़ ने हमला कर दिया।

गांव में तनाव को देखते हुए मौके पर दुर्ग रेंज के आईजी आनंद छाबडा, दुर्ग एसपी डॉ अभिषेक पल्लव सहित बेमेतरा एसपी व कलेक्टर मौके पर पहुंचे। घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस ने हत्या के मामले में निजामुद्दीन खान, रशीद खान, मुख्तार खान, अकबर खान, अब्दुल खान, नवाब खान, अयूब खान, शफीक मोहम्मद, बशीर खान, जलील खान और जनाब खान को गिरफ्तार कर लिया है। गांव में अभी भी तनावपूर्ण हालात हैं और प्रशासन ने यहां पर धारा 144 लागू कर दी है। फिलहाल दूसरे थानों की पुलिस बल भी मौके पर मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *