Headlines

CG: TI सस्पेंड; ट्रांसफ़र के बाद
बैंड-बाजा बजाकर दूल्हे की तरह अफसर को दी गई थी विदाई….. बिलासपुर पहुंचते ही जारी हुआ सस्पेंशन ऑर्डर…

बिलासपुर। दूल्हे की तरह विदाई लेने वाले TI की शामत आ गई है। बिलासपुर में पोस्टिंग से पहले उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। आईजी बीएन मीणा के कार्यालय में टीआई सुरेंद्र स्वर्णकार को सस्पेंशन लेटर दे दिया गया हैं ।

दरसल राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ से बिलासपुर ट्रांसफर होने पर थानेदार सुरेंद्र स्वर्णकार को ढोल- ताशों के साथ बारातियों की तरह विदाई दी गई थी, जिसमें वे दुल्हन की तरह सजी अपनी लग्जरी कार का सन रूफ खोलकर वर्दी में ब्लैक गॉगल लगाकर हाथ जोड़कर रोड शो भी किया था। TI की विदाई का यह वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है और सुरेंद्र स्वर्णकार चर्चा में आ गए हैं, जिसके बाद उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।

पहले भी विवादित रहे सुरेंद्र स्वर्णकार टीआई सुरेंद्र स्वर्णकार पूर्व में भी विवादित रहे हैं। बिलासपुर के तारबाहर थाना में टीआई रहने के दौरान उन्होंने लॉकडाउन में एक पेट्रोल पंप कर्मी की बड़ी बेरहमी से पिटाई की थी, जिसका सीसीटीवी वीडियो भी सोशल मीडिया में प्रसारित हुआ था। जिसके बाद उन्हें लाइन अटैच कर जांच बैठाई गई थी। पर आवेदक से समझौता कर टीआई स्वर्णकार ने किसी तरह मामले को रफा दफा करवा फिर से पोस्टिंग ले ली थी। इसके बाद सरकार से जुड़े प्रभावशाली लोगों से दुर्व्यवहार के मामले में उनका बीजापुर तबादला किया गया था। तब भी अपने रसूख का इस्तेमाल कर तबादला आदेश रुकवा लिया।

पिछले साल अप्रैल माह में टीआई की ट्रांसफर लिस्ट में उन्हें राजनांदगांव जिला भेजा गया था, जहां वे दस माह तक डोंगरगढ़ थाना प्रभारी थे। ज्ञातव्य है कि बिलासपुर के सिविल लाइन थाना में पदस्थ रहने के दौरान तत्कालीन आईजी रतनलाल डांगी ने थाने का औचक निरीक्षण किया था तब भी गंभीर लापरवाही मिलने पर उन्हें आईजी ने लाइन अटैच कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *