Headlines

Apple to Open its First Store in Country on 18 April, Store in Delhi to Start on 20 April

Apple का भारत में पहला स्टोर 18 अप्रैल को खुलेगा, दिल्ली में 20 अप्रैल को स्टोर की शुरुआत

आईफोन बनाने वाली अमेरिकी कंपनी Apple का भारत में पहला रिटेल स्टोर 18 अप्रैल को मुंबई में खोला जाएगा। कंपनी ने अपने दूसरे स्टोर की दिल्ली में 20 अप्रैल को शुरुआत की भी पुष्टि कर दी है। इसके साथ ही एपल ने दिल्ली के साकेत में खुलने वाले इस स्टोर के बैरिकोड को भी दिखाया है। इन स्टोर्स में कस्टमर्स को एपल के लेटेस्ट प्रोडक्ट्स के साथ ही सर्विस और सपोर्ट भी मिलेंगे। 

एपल ने एक ब्लॉगपोस्ट के जरिए देश में अपना पहला रिटेल स्टोर खोलने की घोषणा की है। कंपनी ने बताया है कि मुंबई में उसका स्टोर 18 अप्रैल को सुबह 11 बजे खुलेगा। एपल के दूसरे स्टोर की दिल्ली के साकेत में 20 अप्रैल को सुबह 10 बजे शुरुआत होगी। एपल ने कहा कि ये रिटेल स्टोर्स देश में कंपनी के एक्सपैंशन का एक बड़ा संकेत हैं। इससे कस्टमर्स को एपल के प्रोडक्ट्स देखने और खरीदने के साथ ही उत्कृष्ट सर्विस और एक्सपीरिएंस मिलेगा। कंपनी ने दिल्ली के अपने स्टोर के लिए बैरिकेड को दिखाया है, यह राजधानी के मशहूर दरवाजों से प्रेरित है। एपल का मुंबई का स्टोर ब्रांदा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में मुकेश अंबानी के मालिकाना हक वाले जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में है। कंपनी ने पिछले सप्ताह इस स्टोर का बैरिकेड दिखाया था जो काली पीली टैक्सी जैसे डिजाइन पर बना है। 

कंपनी ने इस वर्ष की अपनी वर्ल्डवाइड डिवेलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) का 5 से 9 जून तक आयोजन करने की घोषणा की है। यह इवेंट डिवेलपर्स और एपल के प्रोडक्ट्स में दिलचस्पी रखने वालों के बीच लोकप्रिय है। पिछले कुछ वर्षों में कंपनी इस कॉन्फ्रेंस में नई टेक्नोलॉजीज, प्रोडक्ट्स और फीचर्स लॉन्च करती रही है। इस बार भी एपल कुछ नए प्रोडक्ट्स और फीचर्स पेश कर सकती है। 

इस बारे में एपल की वाइस प्रेसिडेंट, वर्ल्डवाइड डिवेलपर रिलेशंस, Susan Prescott ने कहा कि इस वर्ष का WWDC “अभी तक का सबसे बड़ा और सबसे रोमांचक” इवेंट होगा। इसका आयोजन 5 से 9 जून तक ऑनलाइन किया जाएगा। हालांकि, इसके पहले दिन अमेरिका में कैलिफोर्निया के Apple Park में एक फिजिकल इवेंट होगा। कंपनी ने बताया कि डिवेलपर्स और स्टूडेंट्स इसमें हिस्सा ले सकेंगे और इसका ऑनलाइन भी प्रसारण होगा। हालांकि, इस इवेंट के लिए स्थान सीमित हैं और इसके लिए आवेदन की जानकारी कंपनी की डिवेलपर वेबसाइट और ऐप पर दी गई है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *