Headlines

DJI Inspire 3 drone price 16499 dollar with Zenmuse X9 8K Air camera for cinema production launched features more

DJI Inspire 3 Drone: सिनेमा वाली 8K वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ Inspire 3 ड्रोन लॉन्च, जानें कीमत

DJI ने नया ड्रोन Inspire 3 पेश किया है। कंपनी के ड्रोन यूं तो आम लोगों को ध्यान में रखकर लॉन्च किए जाते हैं लेकिन Inspire 3 ड्रोन इसकी कीमत के मद्देनजर अलग टारगेट यूजर्स को ध्यान में रखकर पेश किया गया है। इसमें 8K रिकॉर्डिंग फीचर मिलता है। इस नए मॉडल को DJI Inspire 2 का सक्सेसर बताया गया है। इसका सबसे खास फीचर इसका कैमरा है जिसे सिनेमा कैमरा के तौर पर इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इसमें नया रिमोट कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है, जिसे एक बार में ही दो अलग-अलग यूजर कंट्रोल कर सकते हैं। इसकी कीमत और सभी स्पेसिफिकेशंस की पूरी जानकारी नीचे दी जा रही है। 
 

DJI Inspire 3 Drone Price

DJI Inspire 3 ड्रोन की कीमत 16,499 डॉलर (लगभग 13,45,000 रुपये) बताई गई है। इसकी कीमत काफी ज्यादा है और कहा जा सकता है कि कंपनी ने इसे कमर्शिअल ड्रोन के तौर पर लॉन्च किया है। यानि कि इसे सिनेमा प्रोडक्शन में इस्तेमाल करने के लिए पेश किया गया है। इसकी सेल जून के अंत तक शुरू होने की बात कही गई है। 

0q9og408

Photo Credit: DJI

 

DJI Inspire 3 Drone Specifications

DJI Inspire 3 के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो कंपनी ने इसमें सिनेमा कैमरा इस्तेमाल किया है जिसे Zenmuse X9-8K Air कहा गया है। इसे सबसे हल्का फुल फ्रेम कैमरा सिस्टम कहा गया है। खास बात है कि इस कैमरा में कंपनी ने अपनी खास तकनीक CineCore 3.0 का इस्तेमाल किया है। यह 120fps पर 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। डाइनेमिक रेंज के लिए इसमें 14 स्टॉप पॉइंट दिए गए हैं। साथ ही यह 80 डिग्री टिल्ट और 360 डिग्री रोटेशन वाले गिम्बल सपोर्ट के साथ आता है। 

कंपनी का कहना है कि यह Apple ProRes RAW फॉर्मेट में 75fps पर 8K तक वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है जो कि कंपनी के किसी प्रोडक्ट में पहली बार देखने को मिल रहा है। हालांकि यह फीचर इसमें डिफॉल्ट रूप से नहीं मिलता है। इसे इस्तेमाल करने के लिए यूजर को इसकी लाइसेंस की चाहिए होगी जिसकी कीमत 979 डॉलर (लगभग 80,000 रुपये) बताई गई है। अन्य फीचर्स की बात करें तो यह नए रिमोट कंट्रोल आरसी प्लस के साथ आता है। जो कि डुअल कंट्रोल मोड को सपोर्ट करता है। इसकी मदद से एक यूजर सिनेमा कैमरा को कंट्रोल कर सकता है। जबकि एक अन्य यूजर ड्रोन को कंट्रोल कर सकता है।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *