Headlines

Hyundai to Launch Micro SUV Exter on 10 July, Will be Available in Petrol And CNG Engine

Hyundai की  Exter होगी 10 जुलाई को लॉन्च, पेट्रोल और CNG इंजन का मिलेगा ऑप्शन

बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में शामिल Hyundai ने अपनी माइक्रो SUV Exter को 10 जुलाई को लॉन्च करने की जानकारी दी है। इसके लिए कंपनी की डीलरशिप्स पर बुकिंग शुरू हो गई है। इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और CNG का ऑप्शन मिलेगा। पिछले कुछ महीनों से कंपनी Exter की टेस्टिंग कर रही है। 

यह ह्युंडई की वेन्यू से नीचे के सेगमेंट में होगी। इसका मुकाबला Tata Motors की Punch, Nissan की Magnite और Maruti Suzuki की Fronx से होगा। Exter को EX S, SX, SX(O) और SX(O) Connect वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें डुअल कैमरा के साथ डैशकैम और स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे कुछ नए फीचर्स दिए जाएंगे। इसकी सनरूफ वॉयस कमांड्स पर भी काम करेगी। हालांकि, यह फीचर Exter के टॉप वेरिएंट में ही मिलने की संभावना है। इसके डैशकैम का LCD डिस्प्ले 5.84 cm का है और इसके साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, कई रिकॉर्डिंग मोड और फुल HD रिकॉर्डिंग की सुविधा होगी। 

Exter की बुकिंग सिर्फ 11,000 रुपये में ऑनलाइन या कंपनी की डीलरशिप पर कराई जा सकती है। Hyundai Exter में 1.2  लीटर VTVT NA पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कंपनी की Venue, i20, Grand i10 Nios और Aura में भी मिलता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल और AMT ट्रांसमिशन दिया गया है। इस SUV का CNG ऑप्शन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन वाला है। इसमें  8 इंच फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलेस चार्जर, एपल कारप्ले / एंड्रॉइड ऑटो, सेमी-डिजिटल क्लस्टर और सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग हैं। 

इसका डिजाइन ह्युंडई के नए डिजाइन सिस्टम पर बेस्ड है, जिसमें एच-शेप एलईडी डीआरएल के साथ स्प्लिट हेडलैंप सेटअप दिया गया है। इसके ऊपर के हिस्से में टर्न इंडिकेटर और नीचे हेडलैंप क्लस्टर है। Exter की साइड में डुअल टोन एलॉय व्हील्स के साथ स्क्वार्ड व्हील आर्च मिलता है। इसके रियर में एक ब्लैक स्ट्रिप है जो दोनों टेल लैंप से लिंक है। इसमें डिफ्यूजर के साथ एक ब्लैक-आउट बंपर दिया गया है। इसके टेललैंप्स में एलईडी का एलिमेंट शामिल है। इसे छह मोनोटोन और 3 डुअल टोन कलर्स में खरीदा जा सकेगा। पिछले कुछ वर्षों में  SUV की बिक्री तेजी से बढ़ी है। इसी वजह से बहुत सी ऑटोमोबाइल कंपनियां इस सेगमेंट में अपने नए मॉडल लॉन्च कर रही हैं। ह्युंडई को Exter से माइक्रो SUV सेगमेंट में अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद हो सकती है। 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *