Headlines

Xiaomi 14 Pro could be Launched in 2 Variants With 5,000mAh Battery

Xiaomi 14 Pro के दो वेरिएंट्स, 50 मेगापिक्सल कैमरा के साथ लॉन्च की संभावना

चाइनीज कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी Xiaomi इस वर्ष Xiaomi 14 Pro को लॉन्च कर सकती है। यह Xiaomi 13 Pro की जगह लेगा। हालांकि, कंपनी ने नए स्मार्टफोन के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। इसे दो वेरिएंट्स में दो अलग डिस्प्ले स्पेसिफिकेशंस के साथ लॉन्च किया जा सकता है। 

टिप्सटर Digital Chat Station (चाइनीज से अनुवादित) ने मैसेजिंग साइट Weibo पर एक पोस्ट में बताया है कि Xiaomi 14 Pro को दो वेरिएंट्स में अलग डिस्प्ले स्पेसिफिकेशंस और चार्जिंग विकल्पों के साथ लॉन्च किया जाएगा। इनमें से एक वेरिएंट में 3D कर्व्ड पैनल और चारों साइड पर स्लिम बेजेल्स होंगे, जबकि दूसरे वेरिएंट में 2.5D फ्लैट स्क्रीन दी जा सकती है। इनमें 120 W फास्ट चार्जिंग या 90 W फास्ट चार्जिंग हो सकती है। इससे पहले कुछ लीक में इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम का आगामी Snapdragon 8 Gen 3 SoC होने का संकेत दिया गया था। इसकी 5,000 mAh की बैटरी 50 W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट कर सकती है। इसमें WLG हाई-लेंस कैमरा भी मिल सकता है। 

कंपनी ने इस वर्ष की शुरुआत में Xiaomi 13 Pro को 12 GB के RAM और 256 GB स्टोरेज के एकमात्र वेरिएंट में 79,999 रुपये में लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन में 6.73 इंच 2K OLED डिस्प्ले 120 Hz के रिफ्रेश रेट के साथ है। इसकी ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट में 50 मेगापिक्सल का Sony IMX989 कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन की बैटरी 4,820 mAh की है जो 120 W फास्ट चार्जिंग और 50 W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

शाओमी के लिए विदेश में भारत टॉप मार्केट हुआ करता था लेकिन देश में स्मार्टफोन की बिक्री घटने से कंपनी को बड़ा नुकसान हुआ है। इसके मार्केट शेयर में Samsung जैसी बड़ी कंपनियों ने भी सेंध लगाई है। भारत और चीन में डिमांड को बढ़ाने के लिए कंपनी ने अपने कई स्मार्टफोन्स के प्राइसेज घटाए हैं। देश में शाओमी को कानूनी मुश्किलों का भी सामना करना पड़ रहा है। पिछले महीने कर्नाटक हाई कोर्ट ने कंपनी के 67 करोड़ डॉलर से अधिक के एसेट्स पर एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) की रोक को बरकरार रखा था। कंपनी ने एसेट्स पर रोक लगाने को कोर्ट में चुनौती दी थी। ED ने पिछले वर्ष कंपनी के एसेट्स पर रोक लगाई थी। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *