Headlines

Huawei P50 Pro 4360mah battery 50MP camera used in space by astronauts share selfie images more details

Huawei P50 Pro in Space: अंतरिक्ष में Huawei P50 Pro ले जाकर खींची सेल्फी! आए ये नतीजे

Huawei P50 Pro एक बार फिर से चर्चा में आ गया है। मामला काफी रोचक है। क्या आपके दिमाग में कभी ऐसा ख्याल आया है कि स्मार्टफोन स्पेस यानि अंतरिक्ष में कैसे काम करता होगा? यानि कि अगर इसे बिना गुरुत्वाकर्षण वाली जगह पर चलाना सोचें तो क्या यह वैसे ही काम करेगा? चीन में अंतरिक्ष यात्रियों ने यह कारनामा कर दिखाया है।  Huawei P50 Pro को चीनी अंतरिक्ष यात्री स्पेस में ले गए। और वहां ले जाकर फोन से सेल्फी भी लीं। आइए जानते हैं पूरा मामला। 

Huawei P50 Pro को स्पेस में ले जाया गया है। चीन के अंतरिक्ष यात्री इसे अपने साथ इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में ले गए। वहां से उन्होंने इसके साथ सेल्फी लेते हुए भी फोटो खींची हैं। हुवावे सेंट्रल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Huawei P50 Pro से अंतरिक्ष यात्रियों ने सेल्फी भी खींचीं। फोटो देखकर पता चलता है कि फोन स्पेस में भी काम कर सकता है। 

स्मार्टफोन कंपनियां मोबाइल डिवाइसेज को पृथ्वी पर ही इस्तेमाल करने के हिसाब से डिजाइन करती हैं। डिस्प्ले और कैमरा आदि भले ही अंतरिक्ष में काम कर पाएं, लेकिन नेटवर्क और सिग्नल वहां मिलना असंभव है। जिसके कारण वहां कॉलिंग भी संभव नहीं है। यहां पर ये बात भी ध्यान देने के लिए कहा गया है कि फोन को स्पेस स्टेशन के नियंत्रित वातावरण में इस्तेमाल किया गया है। लेकिन अगर इसे आउटर स्पेस में छोड़ दिया जाता है तो यह फट भी सकता है। बहरहाल, इंटरनेट पर यह स्मार्टफोन सुर्खियों में है, क्योंकि स्पेस स्मार्टफोन से सेल्फी लेने का यह अनोखा मामला है। 
 

Huawei P50 Pro specifications

हुवावे पी50 प्रो स्मार्टफोन HarmonyOS 2 पर काम करता है। इसमें 6.6 इंच का फुल-एचडी+ (1,228×2,700 पिक्सल) ओलेड कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट, 1440 हर्ट्ज़ हाई फ्रीक्वेंसी PWM dimming, 300 हर्टज़ टच सैम्पलिंग रेट, 450पीपीआई पिक्सल डेंसिटी और पी3 वाइड कलर गामुट कवरेज। इसके अलावा, यह फोन HiSilicon Kirin 9000 और Qualcomm Snapdragon 888 प्रोसेसर से लैस है। हुवावे पी50 प्रो में 12 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज दी गई है। ज़रूरत पड़ने पर स्टोरेज को 256 जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड के इस्तेमाल से बढ़ाया जा सकता है।  

हुवावे पी50 प्रो स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 40 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम कैमरा, 13 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल लेंस और 64 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा दिया गया है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Huawei P50 Pro की बैटरी 4,360mAh की है, जिसके साथ 66 वॉट वायर्ड सुपर फास्ट चार्जर और 50 वॉट वायरलेस सुपर फास्ट चार्ज दिया गया है। इसमें वायरलेस रीवर्स चार्जिंग क्षमता भी मौजूद है। यह फोन आईपी68 वाटर रसिस्टेंट है। फोन का डायमेंशन 158.8×72.8×8.25mm और भार 195 ग्राम है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *