Headlines

क्राइम-थ्रिलर शो ‘शैतान’ की कामयाबी पर माही वी. राघव ने किया दर्शकों का शुक्रिया

मनोरंजन की दुनिया नित नये बदलावों के दौर से गुज़र रही है. आजकल लोग तमाम तरह के शोज़ और वेब सीरीज़ को ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर ख़ूब देख और पसंद कर रहे हैं. दुनिया भर के लोगों को अपराध पर आधारित सीरीज़ ख़ास तौर पर पसंद आ रही हैं. अपराध की क्रूर दुनिया पर आधारित ऐसी ही एक रोमांचक और देखने लायक सीरीज़ है, जिसका निर्देशन माही वी. राघव ने किया है. इस सीरीज़ में सस्पेंस, रोचक कहानी, सशक्त किरदारों और हिंसा का ऐसा मिश्रण है कि दर्शक पूरी सीरीज़ को एक ही बार में देखे बग़ैर उठ नहीं सकेंगे. सीरीज़ में मानवीय स्वभाव व समाज की जटिलताओं और गहराइयों को विस्तार से और बढ़े ही गहराई के साथ दिखाया गया है. सीरीज़ में जिस तरह के ट्विस्ट पेश किये गये हैं, वो आपको हैरत में डाल देंगे.

डिज़्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो रही ‘शैतान’ एक बेहद सशक्त सीरीज़ है, जिसमें बेहद डराने सीन्स भी दर्शकों को देखने को मिलेंगे. आपके दिमाग़ को झकझोर देने वाला शो ‘शैतान’ अपने टैगलाइन को पूरी तरह से जस्टिफ़ाई करता है. शो में दिखाया गया है कि जो किसी के लिए अपराध हो सकता है, वो किसी और के लिए अस्तित्व का सवाल भी हो सकता है. शो की कहानी ग्रामीण तेलंगाना में साल के 1990 और 2000 में घटित घटनाओं पर आधारित है. ‘शैतान’ में होने वाले ख़ून-ख़राबा को बड़े ही वास्तविक ढंग से पेश किया गया है. निर्देशक ने इस शो की कहानी को असलियत के बेहद करीब रखा है और सीरीज़ को लेकर किसी तरह का कोई समझौता नहीं किया गया है.

ग़ौरतलब है कि ‘शैतान’ 15 जून से ओटीटी पर स्ट्रीम हो रही है और यह अभी से रीजनल ओटीटी स्पेस में सर्वाधिक देखी जाने वाली रिलीज़ बन गई है. इस शो की कहानी पुलिस बर्बरता से पैदा होनेवाली जटिलताओं, नक्सली आंदोलन और उससे जुड़े राजनीतिक पहलुओं के इर्द-गिर्द होती है. निर्देशक माही एम. राघव ने शो की कास्ट से बेहद उम्दा तरीके से एक्टिंग कराई है जो शो को और भी प्रभावी बनाती है. सीरीज़ को अब भी बड़े पैमाने लोग देख रहे हैं और सकारात्मक प्रतिसाद दे रहे हैं. ऐसे में मेकर्स दर्शकों के इस प्यार से बेहद अभिभूत हैं.

दर्शकों का शुक्रिया अदा करते हुए उन्होंने कहा, “शो की इस अभूतपूर्व सफलता और दर्शकों के अपार प्यार के लिए मैं सभी का तहे-दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. अपराध की दुनिया जितना मुझे चकित करती रही है, उतना ही वो मुझे आकर्षित भी करती रही है और मेरी कोशिश रही है कि मैं पर्दे पर ऐसी कहानियां बयां करूं जिन्हें पहले कभी प्रस्तुत नहीं किया गया हो. मैंने इस सीरीज़ की रिलीज़ के बाद पढ़ा कि शो में दिखाई गई हिंसा के बारे में लोगों की अलग-अलग राय है. लेकिन यह हिंसा एक ऐसा वैश्विक सत्य है जिसे कतई नकारा नहीं जा सकता है क्योंकि हिंसा मानव का स्वभाव है और सत्ता पाने के लिए लोग अक्सर हिंसा का सहारा लेने से नहीं हिचकिचाते हैं.

इस बेहद रोमांचक वेब सीरीज़ में रिषी, शैली देवयानी, जाफ़र सादिक और रवि काले मुख्य भूमिकाओं में हैं. सीरीज़ में दिखाया गया है कि कैसे एक बेहद उतार-चढ़ाव भरे सामाजिक-राजनीतिक मोड़ पर बाली नामक अपराधी का उदय और फिर उसके आपराधिक साम्राज्य का अंत होता है. इसके बाद उसका परिवार इस क्रूर दुनिया में अपने अस्तित्व को बचाने के लिए अपराध का रास्ता चुनता है. उल्लेखनीय है कि इस शो के रिलीज़ से पहले कई लोगों ने शो में बोल्ड कंटेट और गालियों के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई थी. मगर दर्शकों ने ‘शैतान’ को ख़ूब सराहा और इसे भरपूर प्यार दिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *