Headlines

Whatsapp New features Now you can start group calls with 15 people in beta version

WhatsApp लाया एक और धांसू फीचर! स्‍पैम और अनजान कॉल्‍स हो जाएंगी म्‍यूट, ऐसे करें एक्टिवेट

इंस्‍टेंट मैसेजिंग प्‍लेटफॉर्म वॉट्सऐप (Whatsapp) अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर रोलआउट कर रहा है। वॉट्सऐप की कोशिश उसके प्‍लेटफॉर्म को लोगों के लिए और सुविधाजनक बनाना है। इसी कड़ी में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नया कॉलिंग फीचर लाया जा रहा है। रिपोर्टों के अनुसार, अब वॉट्सऐप पर 15 लोगों के साथ ग्रुप कॉल शुरू की जा सकेगी। पिछले साल वॉट्सऐप ने ऐलान किया था कि ग्रुप कॉल में 32 पार्टिसिपेंट्स हिस्‍सा ले पाएंगे, लेकिन सिर्फ 7 कॉन्‍टैक्‍ट्स के साथ ही ग्रुप कॉल शुरू की जा सकती थी। बाकी कॉन्‍टैक्‍ट्स बाद में ऐड करने पड़ते थे। अब इस लिमिट को बढ़ाया जा रहा है और 15 लोगों के साथ ग्रुप कॉल की शुरुआत हो सकेगी। 

वॉट्सऐप से जुड़े अपडेट्स को ट्रैक करने वाले WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि वॉट्सऐप से जुड़ा नया बीटा बिल्‍ड वर्जन 2.23.15.14 अब प्‍ले स्‍टोर पर उपलब्‍ध है। इसे इस्‍तेमाल करने वाले यूजर्स अब 15 लोगों के साथ ग्रुप कॉल शुरू कर सकते हैं। 

रिपोर्ट कहती है कि यह अपडेट महत्‍वपूर्ण है और लोगों के समय की बचत करता है। यूजर्स अब ज्‍यादा लोगों के साथ कॉल शुरू कर पाएंगे। अगर किसी को 15 कॉन्‍टैक्‍ट्स के साथ ही ग्रुप करनी है, उसे अलग से कॉन्‍टैक्‍ट ऐड करने की जरूरत नहीं होगी।  

हाल ही में खबर आई थी कि WhatsApp कथित तौर पर कम्युनिटी के सदस्यों के लिए एक नया प्राइवेसी फीचर शुरू कर रहा है। यह यूजर्स को किसी कम्युनिटी में शामिल होने के दौरान अपने फोन नंबर छिपाने यानी हाइड करने की सुविधा देगा। रिपोर्ट में कहा गया था कि कथित तौर पर “फोन नंबर प्राइवेसी” नाम का फीचर सभी Android और iOS बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। इसके साथ, यूजर्स कम्युनिटी के अन्य सदस्यों से अपना नाम और फोन नंबर छिपाकर बातचीत में भाग ले सकते हैं और मैसेज पर अपने रिएक्शन दे सकते हैं। Meta के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने आधिकारिक तौर पर यह खुलासा नहीं किया है कि वह सभी यूजर्स के लिए फोन नंबर प्राइवेसी फीचर को कब लाइव करना चाहता है।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *