कोरबा निगम कमिश्नर प्रभाकर पांडेय के घर छापा:ED की 5 सदस्यीय टीम कर रही दस्तावेजों की जांच, निगम अधिकारी घर से नदारद

कोरबा जिले में नगर निगम कमिश्नर प्रभाकर पांडे के घर ED ने शुक्रवार को छापा मारा है। 5 सदस्यीय टीम आज सुबह 5 बजे निगम आयुक्त के बंगले में पहुंची। फिलहाल यहां दस्तावेजों की जांच जारी है। इसके अलावा वाहनों की भी जांच की जा रही है।

इधर छापे की खबर लीक होने की बात भी सामने आ रही है, क्योंकि गुरुवार से नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पांडे नदारद हैं। वहीं बंगले में ड्यूटी करने वाले सारे कर्मचारी भी बदल दिए गए हैं। ईडी की टीम के साथ CRPF के जवान सुरक्षा के लिए तैनात किए गए हैं।

बता दें कि गुरुवार को कोरबा जिले के उरगा स्थित अन्नपूर्णा राइस मिल में आईटी की टीम ने छापेमारी की थी। इससे बाकी राइस मिलर्स में भी डर का माहौल है। इस दौरान टीम ने कई दस्तावेज भी बरामद किए हैं। नागरिक आपूर्ति निगम के अधिकारियों से भी पूछताछ की गई। प्रदेश के कई जिलों में इन दिनों आईटी की टीम राइस मिलर्स की जांच कर रही है। जिले में अधिकांश राइस मिल उरगा, कटघोरा, छुरी क्षेत्र में संचालित हैं।

कोरबा जिले में नगर निगम कमिश्नर प्रभाकर पांडे के घर ED ने शुक्रवार को छापा मारा है।

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में ईडी की कार्रवाई

कोरबा जिले के अलावा रायपुर, बिलासपुर और रायगढ़ में भी कारोबारियों और अफसरों के घर पर कार्रवाई चल रही है। राजधानी में रामदास अग्रवाल के जोरा स्थित अनुपम नगर के घर में जांच जारी है। रामदास अग्रवाल कोल और इस्पात कारोबार से जुड़े हुए हैं। पिछले दिनों इनके यहां आईटी की रेड भी पड़ी थी। रायपुर और रायगढ़ में इनका कारोबार है। फिलहाल ईडी के अफसरों ने छापे से संबंधित कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। बिलासपुर में एक बड़े ठेकेदार और कोल कारोबारी के घर भी कार्रवाई की सूचना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *