Headlines

Microsoft reduced workforce by 1000 from Sales Customer Services Report more details

Microsoft में होगी हजारों वर्कर्स की छंटनी, इंजीनियरिंग डिविजन में होगी बड़ी कटौती

Microsoft ने कथित तौर पर 1 हजार कर्मचारियों की छंटनी की है। ये छंटनी पिछले हफ्ते की गई है। अधिकतर कर्मचारियों की छंटनी सेल और कस्टमर सर्विस डिपार्टमेंट से की गई है। इतना ही नहीं कंपनी ने अपने डिजिटल सेल्स ग्रुप को बंद कर दिया है और इससे जुड़े कस्टमर सर्विस कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। हाल ही में खबर आई थी कि कंपनी 2023 में 10 हजार से ज्यादा छंटनी करने जा रही है। इन 1000 कर्माचारियों का निकाला जाना उसी छंटनी का हिस्सा बताया जा रहा है। 

टेक दिग्गज Microsoft ने बड़ी संख्या में कर्मचारियों की छंटनी की है। कंपनी ने 1000 लोगों के वर्कफोर्स को घटा दिया है। बिजनेस इनसाइडर के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट ने सालभर में 10 हजार लोगों की छंटनी का काम शुरू कर दिया है जो कि 2023 में की जानी है। कंपनी ने 1 हजार हेडकाउंट कम करके इसकी शुरुआत कर दी है। इसने अपने डिजिटल सेल्स एंड सक्सेस ग्रुप को बंद कर दिया है। इसकी सेल्स और कस्टमर सर्विस टीम को भी हटा दिया है। जिसके कारण सेल्स और कस्टमर सर्विस से जुड़े कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कंपनी ने कस्टमर सॉल्यूशन मैनेजर के पद को भी खत्म कर दिया है। इनमें से कुछ लोगों को एक अन्य रोल, जिसे कस्टमर सक्सेस अकाउंट मैनेजमेंट कहा जाता है, में शिफ्ट कर दिया है। सबसे अधिक प्रभाव कस्टमर सर्विस से जुड़े कर्मचारियों पर पड़ा है। लेकिन इंजीनियर प्रोजेक्ट मैनेजर और मार्केटिंग विभाग के कर्मचारी भी इस छंटनी से प्रभावित हुए हैं। 

बीते दिनों रिपोर्ट्स में सामने आया था कि माइक्रोसॉफ्ट ने 276 कर्माचारियों को निकाला है जो कस्टमर सर्विस, सपोर्ट एंड सेल्स टीम के सदस्य थे। माइक्रोसॉफ्ट की ओर से प्रवक्ता ने एक मीडिया बयान में कहा है कि ऑर्गेनाइजेशन और वर्कफोर्स एडजस्टमेंट बिजनेस मैनेजमेंट का एक रूटीन काम है। मई में कंपनी ने 158 कर्मचारियों की छंटनी की थी जो कि वाशिंगटन स्टेट से की गई थी। बताया जाता है कि माइक्रोसॉफ्ट के पास साल की शुरुआत में 2 लाख 20 हजार लोगों का वर्कफोर्स था। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *