Headlines

Kia Launches New Seltos SUV, Price Starts From Rs 10.89 Lakh

Kia Seltos की भारत में सेल्स हुई 5 लाख यूनिट्स से ज्यादा

दक्षिण कोरिया की ऑटोमोबाइल कंपनी Kia ने भारत में अपडेटेड Seltos को शुक्रवार को लॉन्च कर दिया। इसका शुरुआती प्राइस 10.89 लाख रुपये का है। इसके टॉप वेरिएंट का प्राइस 19.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखा गया है। कंपनी ने लगभग चार वर्ष पहले देश में Seltos के साथ अपने बिजनेस की शुरुआत की थी। यह Sonet और Carens जैसे मॉडल्स की भी बिक्री करती है। 

कंपनी के लिए Seltos सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल है। नई Seltos को तीन वेरिएंट्स – Tech Line, GT Line और X Line में उपलब्ध कराया गया है। इसके डिजाइन में कुछ बदलाव के साथ ही केबिन में भी सुधार किए गए हैं। इसके अलावा इसमें कुछ नए फीचर्स भी जुड़े हैं। इसके टॉप वेरिएंट में ADAS लेवल 2 टेक्नोलॉजी मिलती है। मिड साइज SUV सेगमेंट में Seltos को कस्टमर्स से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। इसका मुकाबला Hyundai की Creta से होता है। 

नई Seltos की बुकिंग 14 जुलाई से शुरू हुई थी। इसकी बुकिंग कंपनी की डीलरशिप्स के अलावा Kia की वेबसाइट पर भी कराई जा सकती है। इसे कस्टमर्स की ओर से शानदार रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी को केवल एक दिन में इसके लिए 13,424 बुकिंग्स मिली थी। कंपनी की कुल बिक्री में Seltos की आधे से अधिक हिस्सेदारी है। देश में इसकी पांच लाख से ज्यादा यूनिट्स बिकी हैंकंपनी ने नई Seltos की जल्द डिलीवरी के लिए ‘K-Code’ प्रोग्राम की भी घोषणा की थी। Kia की यूनिट के मैनेजिंग डायरेक्टर, Tae Jin Park ने कहा, “हमें कंपनी के सबसे सफल ब्रांड – Seltos की प्री-बुकिंग शुरू कर खुशी है। हमें विश्वास है यह मौजूदा Seltos की तरह कंपनी की ग्रोथ की यात्रा को आगे बढ़ाएगी।” कंपनी ने इस SUV के अपग्रेडेड वर्जन में पैनोरैमिक सनरूफ, नए डिजाइन की ग्रिल और हेडलैम्प और पहले से पावरफुल 157 bhp के साथ 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया है। यह नए Pewter Olive कलर में भी उपलब्ध होगी। 

Kia ने भारत में केवल चार वर्षों में 10 लाख कारों का प्रोडक्शन कर लिया है। कंपनी ने अपने सेल्स एंड सर्विस नेटवर्क को भी बढ़ाया है। Kia का टारगेट नए सेगमेंट्स में एंट्री के साथ अपना मार्केट शेयर बढ़ाकर 10 प्रतिशत करने का है। कंपनी की आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में फैक्टरी है। कंपनी की 10 लाख यूनिट्स के प्रोडक्शन को पूरा करने वाला व्हीकल Seltos का नया वर्जन है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *