Headlines

Amazon Prime Day Sale 2023 sold 5 smartphones every second while over 22000 orders every minute more details

Amazon Prime Day Sale 2023: सेल में हर सेकंड बिके 5 स्मार्टफोन! प्रति मिनट मिले 22 हजार से ज्यादा ऑर्डर!

Amazon Prime Day Sale July 2023 में रिकॉर्ड बिक्री हुई है। स्मार्टफोन की बात करें तो इस सेल में प्रति सेकंड 5 स्मार्टफोन बिके हैं। ई-कॉमर्स कंपनी के अनुसार इस बार सेल में 14% की बढ़ोत्तरी हुई है। प्राइम मेंबर्स ने हर मिनट 22,190 ऑर्डर दिए जो कि एक बड़ा आंकड़ा है। इसके अलावा इस साल की प्राइम डे सेल में सबसे ज्यादा सेम डे डिलीवरी, यानि कि ऑर्डर के दिन ही डिलीवरी दर्ज हुई हैं। सेल 15 और 16 जुलाई को थी जिसके बारे में Amazon ने डिटेल्स जारी किए हैं। 

अमेजन प्राइम डे सेल जुलाई 2023 के बारे में कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताते हुए कहा है कि इस बार की सेल में हर सेकंड 5 स्मार्टफोन बिके हैं। 70 प्रतिशत डिमांड टियर 2 और टियर 2 शहरों से कंपनी को मिली। इसके साथ ही फोल्डेबल स्मार्टफोन की डिमांड में भी 25 गुना वृद्धि दर्ज की गई है। 5G स्मार्टफोन्स का इस सेल में बोलबाला रहा है जिसके लिए कहा गया है कि बिकने वाले हर 3 स्मार्टफोन्स में से 2 स्मार्टफोन 5G फोन थे। 

Amazon ने सबसे ज्यादा डिमांड वाले स्मार्टफोन्स का भी जिक्र किया है। इनमें OnePlus Nord 3 5G, Samsung Galaxy M34 5G, Realme Narzo 60 Series, Motorola Razr 40 Series, iQOO Neo 7 Pro 5G आदि शामिल रहे। सेल में फ्रंट लोड वाशिंग मशीनें भी जमकर खरीदीं गईं हैं। इसके साथ ही हेडफोन्स, जूते, लग्जरी ब्यूटी प्रोडक्ट्स, बेबी प्रोडक्ट्स भी बड़ी संख्या में ऑर्डर किए गए। 

खिलौनों के लिए इस सेल में अबकी बार रिकॉर्ड बना है। कंपनी का कहना है कि हर 1.8 सेकंड में एक खिलौना खरीदा गया है। होम अप्लायंसेज और किचन के सामान की सेल दोगुनी हुई है। छोटे और मध्यम बिजनेस को हर सेकंड 20 ऑर्डर मिले। 90 हजार के लगभग एसएमबी बिजनेस को 19 हजार से ज्यादा पिनकोड से ऑर्डर प्राप्त हुए। अमेजन बिजनेस में 56% की बढ़ोत्तरी हुई है जिसमें इलेक्ट्रोनिक्स में दोगुना, फर्नीचर में 1.7 गुना और किचन प्रोडक्ट्स में 1.4 गुना की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *