Headlines

कैग रिपोर्ट पर रमन ने सरकार पर साधा निशाना:कहा-कोरोना काल के मुफ्त राशन को भी इन्होंने नहीं छोड़ा, कांग्रेस ने बताया मनगढ़ंत आरोप

रायपुर में कैग रिपोर्ट को लेकर पूर्व सीएम रमन सिंह ने कांग्रेस सरकार को जमकर घेरा है। रमन सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि़ प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में कांग्रेस सरकार की नीति और नीयत के कारण 600 करोड़ रुपए का पीडीएस घोटाला हुआ। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस सरकार ने कोरोना काल के दौरान मोदी सरकार से भेजे गए मुफ्त राशन में भी बड़ी हेरफेर की है।

बीजेपी का आरोप है कि राशन कार्ड धारक को अतिरिक्त चावल का लाभ नहीं मिला है। हितग्राहियों को उतनी ही मात्रा में चावल प्रदान किया गया जितना कि उन्हें प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के क्रियान्वयन से पहले हो रहा था। रमन सिंह ने कैग रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि, 2 लाख 54 हजार परिवार को 17,803 क्विंटल चना का वितरण भी नहीं किया गया था।

उन्होंने आगे कहा कि पीडीएस घोटाले में प्रदेश की सरकार झूठ बोल रही है जब केंद्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल ने जांच टीम भेजी तो उसकी रिपोर्ट में 65,704 टन चावल और 3,310 टन चीनी का अंतर था।

कांग्रेस ने बताया मनगढ़ंत आरोप

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के आरोपों पर कांग्रेस ने पलटवार किया और कहा कि, सीएजी रिपोर्ट की आड़ में घोटाले का आरोप लगाना बेबुनियाद है जब राशि खर्च ही नहीं हुए तो घोटाला कैसे? प्रदेश की जनता ने 15 साल के भाजपा सरकार के कुशासन और भ्रष्टाचार को देखा है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि रमन सरकार के दौरान एक लाख करोड़ का घोटाला प्रदेश में हुआ था 36,000 करोड़ का नान घोटाला, 4400 करोड़ का शराब घोटाला, और ऐसे कई घोटाले 15 साल में हुए हैं। भाजपा का अविश्वास प्रस्ताव भी झूठ का पुलिंदा साबित हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *