Headlines

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में नए लोगों को मिलेगा मौका:सेलजा बोलीं- निगम-मंडलों के अध्यक्षों का नहीं बढ़ेगा कार्यकाल, नई नियुक्तियां होंगी

छत्तीसगढ़ में निगम आयोगों के अध्यक्षों को दोबारा रिपीट नहीं किया जाएगा। कांग्रेस भवन में सेलजा कुमारी पदाधिकारियों की बैठक ले रही हैं। इसमें कई ऐसे पदाधिकारी पहुंच रहे हैं, जो निगम-मंडल में अध्यक्ष के पद पर हैं। वे उनसे रिन्यूअल की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन अंदरखाने से खबर है कि कुमारी सेलजा ने स्पष्ट कर दिया है कि नए लोगों को मौका मिलेगा।

चुनाव के लिए अब तीन चार महीने का समय ही बच गया है। ऐसे में अब टिकट की दावेदारी करने वाले बहुत से पदाधिकारियों ने बड़े नेताओं के चक्कर काटना शुरू कर दिया है। इनमें वर्तमान विधायक और निगम मंडल के अध्यक्ष भी शामिल हैं।

कई बोर्ड, निगम, आयोग के अध्यक्ष चाहते हैं कि उनका एक्सटेंशन किया जाए। ये फरियाद लेकर वे कुमारी सेलजा से मिलने भी पहुंचे। लेकिन अंदरखाने से खबर है कि उन लोगों को उन्होंने दो टूक कह दिया है- आपको मौका मिल चुका, बचे समय में दूसरों को मौका मिलेगा।

रायपुर स्थित राजीव भवन, जहां कुमारी सेलजा बैठक ले रही हैं।

रायपुर स्थित राजीव भवन, जहां कुमारी सेलजा बैठक ले रही हैं।

ऐसे तकरीबन 35 लोग हैं, जिनका कार्यकाल खत्म होने वाला है या हो गया है। इन लोगों की जगह अब चार-पांच महीने दूसरे कांग्रेसियों को मौका मिलेगा। इससे कई असंतुष्ट नेताओं को संतुष्ट करने का प्रयास होगा। नवंबर में चुनाव होने हैं, दिसंबर में रिजल्ट आएगा। इस तरह पांच महीने तक तो नए लोगों को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं होगी। सरकार रिपीट हुई, तो कार्यकाल आगे चलता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *