Headlines

Royal Enfield Surpasses 2 Lakh Units Sales for Hunter 350, Big Demand in International Markets

648 सीसी इंजन और 15.7 लीटर फ्यूल टैंक के साथ Royal Enfield Super Meteor 650 हुई पेश

पावरफुल मोटरसाइकिल्स बनाने वाली Royal Enfield की Hunter 350 की एक वर्ष से कम में बिक्री दो लाख यूनिट्स को पार कर गई है। पिछले वर्ष लॉन्च की गई इस मोटरसाइकिल की फरवरी में बिक्री एक लाख यूनिट्स तक पहुंची थी। कंपनी की यह सबसे अफोर्डेबल और कॉम्पैक्ट मोटरसाइकिल है। 

यह 17 इंच के व्हील्स वाली रॉयल एनफील्ड की पहली मोटरसाइकिल है। इससे इसे चलाने का एक्सपीरिएंस भी बेहतर हुआ है। रॉयल एनफील्ड की क्लासिक 350 और मेटियोर 350 के समान इसमें 349 cc का इंजन है। इसकी विदेश में भी जोरदार डिमांड है। इसे इंडोनेशिया, दक्षिण कोरिया, जापान, थाईलैंड, इटली, फ्रांस, अर्जेंटीना, ब्रिटेन, जर्मनी और कोलंबिया, मेक्सिको, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में बेचा जा रहा है। कंपनी जल्द ही इसे ब्राजील में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। रॉयल एनफील्ड के CEO, B Govindarajan ने कहा, “हंटर 350 मिड-साइज मोटरसाइकिल सेगमेंट में सबसे लोकप्रिय है। हमें इसकी एक वर्ष से कम में दुनिया भर में दो लाख यूनिट्स से अधिक की बिक्री पर गर्व है। इसे इंटरनेशनल मार्केट्स में भी काफी पसंद किया जा रहा है। हमारे चेन्नई में स्टेट-ऑफ-द-आर्ट मैन्युफैक्चरिंग प्लांट और हमारे ग्लोबल रिटेल नेटवर्क के दम पर हमें हंटर 350 की बढ़ती डिमांड को पूरा करने का विश्वास है।” 

पिछले महीने कंपनी की सेल्स 34 प्रतिशत बढ़कर 61,407 यूनिट्स की रही थी। रॉयल एनफील्ड ने पिछले वर्ष के इसी महीने में 50,265 यूनिट्स बेची थी। इसकी जून में एक्सपोर्ट को मिलाकर कुल सेल्स 77,109 यूनिट्स की रही। रॉयल एनफील्ड को 350 cc की क्षमता वाली मोटरसाइकिल्स में अधिक डिमांड मिल रही है। कंपनी के पास इस रेंज में Bullet, Hunter, Classic और Meteor मौजूद हैं। इसने जून में 350 cc मोटरसाइकिल्स की 68,554 यूनिट्स बेची हैं। यह पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में 36 प्रतिशत की बढ़ोतरी है। 

हालांकि, कंपनी की 350-600 cc मोटरसाइकिल्स की सेल्स लगभग 23 प्रतिशत घटकर 8,445 यूनिट्स की रही। रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कैटेगरी में भी जल्द शुरुआत कर सकती है। कंपनी की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को Stark Future के साथ मिलकर डिवेलप किया जा रहा है। रॉयल एनफील्ड और Stark Future के बीच स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप है। रॉयल एनफील्ड इस मोटरसाइकिल के लिए बैटरी और मोटर भी बना सकती है। 
 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *