Headlines

Apple could Launch iPhone 15, iPhone 15 Plus with Upgraded 48 Megapixel Sony Camera

iPhone 15, iPhone 15 Plus में मिल सकता है 48 मेगापिक्सल का अपग्रेडेड Sony कैमरा

अमेरिकी स्मार्टफोन कंपनी Apple इस वर्ष iPhone की नई सीरीज लॉन्च कर सकती है। इसमें iPhone 15 और iPhone 15 Plus में 48 मेगापिक्सल का कैमरा हो सकता है। यह कैमरा अधिक लाइट कैप्चर कर सकेगा जिससे इमेज की क्वालिटी बेहतर होगी। इस कैमरा के पिछले वर्ष लॉन्च किए गए iPhone 14 Pro के समान होने की संभावना है। 

TF Securities के एनालिस्ट Ming Chi Kuo ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि iPhone 15 और iPhone 15 Plus में नया 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा। उन्होंने बताया कि यह कैमरा Sony का होगा और इसमें CMOS इमेज सेंसर (CIS) है। इससे पहले Haitong International Securities के एक एनालिस्ट ने कहा था कि एपल की नई आईफोन सीरीज में 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा। Kuo ने यह भी बताया है कि Sony ने एपल के लिए CIS का प्रोडक्शन 100-120 प्रतिशत तक बढ़ाया है। इससे अन्य स्मार्टफोन मेकर्स के एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए इसकी सप्लाई घट सकती है। इससे चाइनीज स्मार्टफोन कंपनियों को मुश्किल हो सकती है। 

iPhone 14 और iPhone 14 Plus में 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरा थे, जबकि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max में 48 मेगापिक्सल का अपग्रेडेड प्राइमरी दिया गया था। हाल ही में एक रिपोर्ट में बताया गया था कि Apple ने सप्लायर्स को इस वर्ष iPhone 15 की लगभग 8.5 करोड़ यूनिट्स बनाने को कहा है। ग्लोबल इकोनॉमी में कमजोरी और स्मार्टफोन मार्केट में कमी होने के पूर्वानुमान के बावजूद एपल ने आईफोन की नई सीरीज की बड़ी संख्या में सप्लाई तैयार रखने की योजना बनाई है। 

Bloomberg की रिपोर्ट में कंपनी की योजना के बारे में जानकारी रखने वाले सूत्रों के हवाले से बताया गया था कि आईफोन के प्रो मॉडल्स के प्राइसेज को बढ़ाया जा सकता है। दुनिया की इस सबसे अधिक वैल्यू वाली कंपनी के शेयर प्राइस में इस वर्ष लगभग 50 प्रतिशत की तेजी आई है। इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन बढ़कर लगभग तीन लाख करोड़ डॉलर पर पहुंच गया है। इकोनॉमी को लेकर अनिश्चितता और प्राइसेज बढ़ने की वजह से कंज्यूमर्स और एंटरप्राइसेज की ओर से स्मार्टफोन्स से लेकर कंप्यूटर्स तक की खरीदारी में कमी हुई है। इससे एपल सहित बहुत सी डिवाइसेज बनाने वाली कंपनियों के लिए डिमांड पर भी असर पड़ा है। 
 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *