Headlines

Apple sneakers are on sale for 50000 dollars made in the 90s more expensive than cars

‘41 लाख’ रुपये में बिक रहा Apple का जूता, 90 के दशक में बना था, कई कारों से भी महंगा

टेक दिग्‍गज ‘ऐपल’ (Apple) को आईफोन और दूसरे ऐपल गैजेट्स के लिए पहचाना जाता है, लेकिन कई साल पहले कंपनी ‘फैशन इंडस्‍ट्री’ में भी अपना दबदबा बना चुकी है। एक रिपोर्ट के अनुसार, 1990 के दशक में ऐपल ने अपने कर्मचारियों के लिए खास स्नीकर्स (sneakers) का प्रोडक्‍शन किया था। इतने साल बाद ये स्‍नीकर्स sothebys.com नाम की एक वेबसाइट पर नीलामी के लिए लाए गए हैं। स्‍नीकर्स की कीमत चौंकाने वाली है। इन्‍हें 50 हजार डॉलर यानी करीब 41 लाख रुपये में नीलाम किया जा रहा है। यानी ये जूते कई महंगी कारों से भी कीमती हैं। 

जूतों की कीमत वर्तमान के हर ऐपल गैजट्स से ज्‍यादा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, ऐपल ने इन जूतों को अपने कर्मचारियों के लिए बनाया था और 1990 के दशक में एक नेशनल सेल कॉन्‍फ्रेंस में सिर्फ एक बार दिया था। स्‍नीकर्स में ऐपल लिखा है, जिसके ठीक पास रंग-बिरंगा लोगो है। सफेद रंग के स्‍नीकर्स को ऐपल ने अपने कर्मचारियों को गिफ्ट के तौर पर पेश किया था। 
यही वजह है कि आम पब्लिक के हाथ ये स्‍नीकर्स नहीं आए और डिमांड में बने रहे। आप सोच रहे होंगे कि ऐपल ने जूते क्‍यों बनाए थे। जूते ही नहीं, 90 के दशक में कंपनी ने कई तरह के परिधान पेश किए थे। उसने छाता, बैकपैक्‍स, की-चेन भी तैयार की थीं और लोगों ने उन्‍हें हाथोंहाथ लिया था। रिपोर्ट के अनुसार, 1985 में ऐपल यूजर्स ने ऐपल के 22 हजार से ज्‍यादा कपड़े और एक्‍सेसरीज खरीदी थीं। 

ऐपल के स्‍नीकर्स बेहद दुर्लभ हैं। हमारे लिए यह कीमत अव‍िश्‍वसनीय है, लेकिन स्‍नीकर्स के खरीदारों की कमी नहीं है। माना जाना चाहिए कि स्‍नीकर्स को जल्‍द उसका खरीदार मिल जाएगा। नीलामी को लेकर बताया गया है कि ये जूते कभी भी पब्लिक के लिए सेल में नहीं आए, इसी वजह से इनकी कीमत बहुत अधिक है। 
 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *