WhatsApp Introduce Video Messaging Feature Similar to Voice Messaging how to use all details here

WhatsApp लाया एक और धांसू फीचर! स्‍पैम और अनजान कॉल्‍स हो जाएंगी म्‍यूट, ऐसे करें एक्टिवेट

WhatsApp में वॉयस मैसेज (voice message) अब वीडियो मैसेजिंग फीचर भी दिया जा रहा है। यह इंस्टेंट वीडियो मैसेज फीचर कहा जा रहा है जिसमें यूजर छोटा वीडियो रिकॉर्ड करके उसे चैट विंडो में ही शेयर कर सकेगा। सुनने में यह जितना उत्साहित करने वाला है, इस्तेमाल करने में उतना ही आसान है। इसके बाद सिर्फ बोलकर ही नहीं, बल्कि चैट में सामने वाले को वीडियो के माध्यम से बात कही जा सकेगी। आइए आपको इसके इस्तेमाल से जुड़ी सारी जानकारी बताते हैं। 

Whatsapp समय-समय पर अपने फीचर्स अपग्रेड करता रहता है। अब मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने वीडियो मैसेजिंग फीचर भी इंटरफेस में एड कर दिया है। अब यूजर 60 सेकंड, यानि 1 मिनट का वीडियो रिकॉर्ड कर उसे चैट विंडो में ही रिसीवर को सेंड कर सकेगा। इससे चैट में यूजर एक दूसरे के साथ अपने खास पलों को शेयर कर सकेंगे। मसलन, किसी को जन्मदिन की बधाई देनी हो, कोई अच्छी खबर सुनानी हो, या फिर किसी भी तरह का भावनात्मक पल अब अपने चाहने वालों के साथ वीडियो के रूप में शेयर किया जा सकेगा। 

आपको बता दें कि सेंडर जब वीडियो मैसेज भेजेगा तो वह रिसीवर के चैटबॉक्स में खुद ब खुद प्ले होता दिखाई देगा, लेकिन म्यूट होगा। इसको इस्तेमाल करने का तरीका भी बेहद आसान है। ये ठीक वैसे ही काम करता है, जैसे कि वॉयस मैसेज रिकॉर्ड किया जाता है। रिकॉर्ड करने के लिए यूजर को ऑडियो की बजाय वीडियो मोड को सिलेक्ट करना होता है। फिर बटन को प्रेस कर होल्ड करना होता है और वीडियो रिकॉर्ड किया जा सकता है। 

बटन पर एक एक्सट्रा स्वाइप के साथ हैंड्स फ्री रिकॉर्डिंग भी की जा सकती है। यह वैसा ही है जैसे ऑडियो रिकॉर्डिंग में होता है। जैसा कि हमने पहले बताया, रिसीवर के पास वीडियो पहुंचने पर ऑटोमेटिकली म्यूट में प्ले होता है। वीडियो पर टैप करने के बाद इसका साउंड एक्टिवेट हो जाता है। यानि कि कंट्रोल यूजर के हाथ में ही रहता है। आने वाले समय में यह सभी यूजर्स के पास उपलब्ध होगा। कंपनी ने फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *