Headlines

सरगुजा संभाग में अच्छी बारिश के संकेत:मौसम विभाग ने मध्य और उत्तर छत्तीसगढ़ में जारी किया अलर्ट

छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश की चेतावनी दी है। प्रदेश के उत्तरी हिस्से यानि सरगुजा संभाग में विभाग ने अच्छी बारिश के संकेत दिए हैं। मौसम विभाग ने मध्य और उत्तर छत्तीसगढ़ में बारिश का अलर्ट जारी किया है। सरगुजा संभाग में अब तक कम बारिश की वजह से सूखे जैसी स्थिति बनी हुई थी लेकिन मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम बारिश होने के संकेत दिए हैं इधर बीते दिनों रायपुर में हुई बारिश से होने वाली दिक्कते दूसरे दिन भी जारी रही। जलभराव की वजह से राजधानी के सेजबहार और दतरेंगा इलाके के ग्रामीणों के लिए राहत और बचाव का काम शनिवार को भी जारी रहा जबकि नगर निगम की टीम भी निचले इलाकों से पानी बाहर निकालने की कोशिश में लगी रही।

रायपुर के सेजबहार और दतरेंगा इलाके में दिनभर राहत कार्य चलता रहा।

रायपुर के सेजबहार और दतरेंगा इलाके में दिनभर राहत कार्य चलता रहा।

प्रदेश में बारिश के आंकड़े सेंटीमीटर में
पेंड्रा रोड-15 सेमी, रायपुर, पेंड्रा 9 सेमी, लाभांडी 7 सेमी, पाली, थानखमरिया, लोरमी, आरंग, कवर्धा – 6 सेमी, पंडरिया, बेरला, लैलूंगा, मरवाही, अभनपुर, रायगढ़, बिलासपुर, माना-रायपुर-एपी, तिल्दा – 5 सेमी, जनकपुर,तमनार, बोइला – 4 सेमी,
धमधा, सहसपुर लोहारा, साजा, बेमेतरा, बलौदा, सिमगा – 3 सेमी, पखांजूर, मगरलोड, छुरा, बागबाहरा,पथरिया, पुसौर, चांपा – 2 सेमी और कुछ जगहों पर इससे कम बारिश दर्ज की गई।

नगर निगम के कर्मचारी कॉलोनियों में जमा पानी बाहर निकालने में लगे रहे।

नगर निगम के कर्मचारी कॉलोनियों में जमा पानी बाहर निकालने में लगे रहे।

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम
मौमस विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर ओडिशा और इससे सटे पश्चिम बंगाल के तटों पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके साथ चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र तल से 5.8 किमी ऊपर तक फैला हुआ है जो ऊंचाई के साथ दक्षिण-पश्चिम की ओर झुका हुआ है।
औसत समुद्र तल पर मॉनसून द्रोणिका श्री गंगानगर, रोहतक, लखनऊ, गया, रांची, उत्तरी ओडिशा और आसपास के पश्चिम बंगाल तटों पर निम्न दबाव क्षेत्र के केंद्र से होकर गुजर रही है और वहां से दक्षिण-पूर्व की ओर पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक पहुंच रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *