Ola discontinues Sale of S1 Electric Scooter, Will only sell S1 Air and S1 Pro

Ola Electric ने बंद किया S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिर्फ S1 Pro और S1 Air की होगी बिक्री

बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों में शामिल Ola Electric ने  S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री बंद कर दी है। हाल ही में कंपनी ने अपने सबसे कम प्राइस वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Air की बुकिंग शुरू की थी। ओला इलेक्ट्रिक सिर्फ S1 Pro और S1 Air की बिक्री करेगी। 

कंपनी ने अपनी वेबसाइट से S1 की लिस्टिंग हटा दी है। इसके पीछे ओला इलेक्ट्रिक के पास प्रोडक्शन की कैपेसिटी सीमित होने का कारण हो सकता है। पिछले वर्ष कंपनी ने S1 का प्रोडक्शन रोका था और कस्टमर्स को अधिक प्राइस वाले  S1 Pro को खरीदने के लिए प्रोत्साहित किया था। S1 Air के लिए पहले से बुकिंग कराने वाले कस्टमर्स इसे 28 से 30 जुलाई के बीच खरीद सकेंगे। इसके बाद बाकी कस्टमर्स के लिए 31 जुलाई से इसे खरीदने का मौका होगा। कंपनी ने शुरुआती ऑफर के तहत, इसका प्राइस 1.09 लाख रुपये रखा है। इसके बाद यह बढ़कर 1.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो जाएगा। 

हाल ही में ओला इलेक्ट्रिक के चीफ, Bhavish Aggarwal ने S1 Air का टीजर दिखाया है, जिसमें यह ब्राइट नियॉन ग्रीन कलर्स में है। इसके अलावा यह Coral Glam, Neo Mint, Porcelain White, Jet Black और Liquid Silver जैसे डुअल टोन कलर्स में उपलब्ध कराया जाएगा। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी अगले महीने शुरू होगी। इससे पहले कंपनी के पोर्टफोलियो में S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर्स मौजूद हैं। कंपनी ने S1 Air की पांच लाख किलोमीटर से अधिक की टेस्टिंग की है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में S1 और S1 Pro में इस्तेमाल की जा रही बेल्ट ड्राइव के बजाय हब मोटर होगी। 

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की पांच लाख किलोमीटर से अधिक की टेस्टिंग का दावा किया था। ओला इलेक्ट्रिक ने S1 Air को 2.7 kW की मोटर के साथ लाने की घोषणा की थी लेकिन इसे अपग्रेड कर 4.5 kW कर दिया गया है। इसमें 3 kWh की बैटरी दी जाएगी। ओला इलेक्ट्रिक ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सिंगल चार्ज में रेंज 125 किलोमीटर होने की जानकारी दी है। हालांकि, इसकी चार्जिंग में लगने वाले समय के बारे में नहीं बताया गया है। Ola Electric की योजना जल्द इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) लाने की है। कंपनी ने लगभग दो वर्ष पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बेचने की शुरुआत की थी और यह इस मार्केट में 38 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *