Headlines

iPhone 15 स्टैंडर्ड मॉडल में भी मिलेगा 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा

iPhone 15 स्टैंडर्ड मॉडल में भी मिलेगा 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा

iPhone 15 का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है और यह जल्द ही बाजार में आधिकारिक तौर पर पेश हो सकता है। इस बार आने वाली आईफोन 15 सीरीज फोटोग्राफी को अपने बेहतर कैमरा टेक्नोलॉजी से एक अलग ही ऊंचाईओं पर ले जाने का काम कर सकती है। हालिया अफवाहों के अनुसार, आईफोन 15 सीरीज में सभी मॉडल यहां तक कि iPhone 15 और iPhone 15 Plus भी 48 मेगापिक्सल कैमरा से लैस होंगे, जिससे यूजर्स को बेहतर इमेज क्वालिटी मिलेगी।

iPhone 15 के नॉन प्रो मॉडल में मिलेगा छोटा सेंसर

स्टैंडर्ड में एक ए़डवांस 1/1.5-इंच स्टैक्ड CMOS इमेज सेंसर (CIS) मिलने की उम्मीद है, जो ज्यादा रोशनी कैप्चर करने और लो-लाइट कंडीशन में एडवांस कलर प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। यह सुधार अलग-अलग लाइट कंडीशन में भी बेहतर फोटोग्राफी प्रदान करेगा। नॉन-प्रो मॉडल में एक अतिरिक्त 2X मोड है, जो कि ह्यूमन आई को ध्यान में रखते हुए पोर्ट्रेट फोटोग्राफी को बढ़ाता है। इस फीचर से ज्यादा रियल और कम बिखरी हुई फोटो कैप्चर हो सकती हैं, जिससे यूजर्स को ज्यादा बेहतर फोटोग्राफी एक्सपीरियंस मिलेगा।

ध्यान देने वाली बात यह है कि iPhone 15 और iPhone 15 Plus मॉडल में प्रो मॉडल के मुकाबले थोड़ा छोटा सेंसर हो सकता है। उनका 1/1.5-इंच CIS अभी भी पिछले iPhone 14 मॉडल की तुलना में सेंसर साइज में 27 प्रतिशत की बढ़ोतरी करता है। प्रोफेशनल्स, विभिन्न फोटोग्राफी कंडीशन में अंतर देख सकते हैं, औसत यूजर्स इमेज क्वालिटी में बेहतर सुधार की उम्मीद कर सकता है।

ट्विटर पर RGcloudS द्वारा हाल ही में किए गए एक लीक से पता चला है कि iPhone 15 मॉडल में प्राइमरी कैमरे के लिए एक नया हाइब्रिड लेंस डिाइन होगा, जिसमें एक ग्लास एलिमेंट और 6 प्लास्टिक एलिमेंट शामिल होंगे। यह डिजाइन अपने f/1.7 अपर्चर के साथ iPhone 14 Pro मॉडल के मुकाबले में 20 प्रतिशत ज्यादा लाइट के जरिए लो-लाइट वाली फोटोग्राफी को बेहतर बना सकता है। नॉन-प्रो मॉडल में हाइब्रिड लेंस और ए16 बायोनिक चिप से परफॉर्मेंस में अंतर की उम्मीद है। iPhone 14 की बिक्री को देखते हुए Apple, स्टैंडर्ड आईफोन 15 मॉडल में कैमरा अपग्रेड लागू करना का सोच रहा है। हालांकि, नॉन प्रो iPhone 15 मॉडल में ऑप्टिकल जूम या LiDAR स्कैनर के लिए टेलीफोटो लेंस नहीं होगा। कैमरा टेक्नोलॉजी में ऐसा सुधार ज्यादा यूजर्स को पसंद आ सकता है।

   

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *