Headlines

Samsung Galaxy S24 Series May Use Titanium Chassis, EV Battery Technology

Samsung Galaxy S24 सीरीज में मिल सकता है टाइटेनियम चेसिस और EV बैटरी टेक्नोलॉजी 

दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन कंपनी Samsung की Galaxy S24 को अगले वर्ष लॉन्च किया जा सकता है। इसमें Galaxy S24, Galaxy S24+ और Galaxy S24 Ultra शामिल होने की संभावना है। इस सीरीज के स्मार्टफोन्स में कंपनी एल्यूमीनियम के बजाय नए मजबूत फ्रेम का इस्तेमाल कर सकती है। 

टिप्सटर Ice Universe ने एक क्रिप्टिक ट्वीट में बताया है कि Galaxy S24 सीरीज में सैमसंग टाइटेनियम फ्रेम का इस्तेमाल करेगी। Galaxy S23 सहित कंपनी के पिछले स्मार्टफोन्स में एल्यूमीनियम चेसिस था। Apple भी नए आईफोन्स में टाइटेनियम फ्रेम का इस्तेमाल कर सकती है। iPhone 15 और iPhone 15 Pro Max में टाइटेनियम फ्रेम होने की संभावना है। एक अन्य ट्वीट में इस टिप्स्टर ने कहा है कि Galaxy S24+ में 6.65 इंच की स्क्रीन हो सकती है। कंपनी ने Galaxy S23+ में 6.6 इंच का डिस्प्ले दिया था। 

Samsung Galaxy S24 Ultra में बैटरी के बेहतर प्रदर्शन के लिए EV बैटरी टेक्नोलॉजी हो सकती है। यह एंड्रॉयड 14 पर बेस्ड One UI 6.0 पर चल सकता है। इसमें क्वालकॉम का नया Snapdragon 8 Gen 3 SoC और 200 मेगापिक्सल का सेंसर होने की संभावना है। कंपनी ने इस वर्ष फरवरी में Galaxy S23, Galaxy S23+ और Galaxy S23 Ultra को लॉन्च किया था।। इन स्मार्टफोन्स में Snapdragon 8 Gen 2 दिया गया है। 

पिछले सप्ताह कंपनी ने अपने प्रीमियम स्मार्टफोन्स Galaxy Z Fold 5 and Galazy Z Flip 5 को लॉन्च किया था। इन स्मार्टफोन्स की भारत में मैन्युफैक्चरिंग की जाएगी। कंपनी के इन सबसे महंगे स्मार्टफोन्स को अगले महीने देश में लॉन्च किया जाएगा। इनके लिए प्री-बुकिंग 27 जुलाई से शुरू हो गई है। सैमसंग के प्रेसिडेंट और CEO (साउथवेस्ट एशिया), J B Park ने बताया था कि इन दोनों स्मार्टफोन्स की मैन्युफैक्चरिंग कंपनी की उत्तर प्रदेश में नोएडा की फैक्टरी में होगी। मार्केट रिसर्च फर्म Techarc के अनुमान के अनुसार, इस वर्ष स्मार्टफोन्स के कुल रेवेन्यू में फोल्डेबल और फ्लिप स्मार्टफोन्स की हिस्सेदारी 1.8 प्रतिशत से अधिक होगी। देश में इस वर्ष 6.35 लाख से अधिक फोल्डेबल स्मार्टफोन की बिक्री हो सकती है। सैमसंग ने पिछले वर्ष दिसंबर से देश में Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 की मैन्युफैक्चरिंग शुरू की थी। कंपनी के Galaxy Z Fold 5 के 256 GB स्टोरेज वेरिएंट का प्राइस 1,54,999 रुपये, 512 GB वेरिएंट का 1,64,999 रुपये और 1 TB स्टोरेज का 1,84,999 रुपये रखा गया है। 

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *