Headlines

Samsung Expects to Give iPhone Strong Competition with New Foldable Smartphones, Price And Specifications

Samsung को नए फोल्डेबल स्मार्टफोन्स के साथ भारत में iPhone को टक्कर देने की उम्मीद

बड़ी स्मार्टफोन कंपनियों में शामिल Samsung को उम्मीद है कि उसके नए फोल्डेबल स्मार्टफोन्स Galaxy Z Fold 5 और Galaxy Z Flip 5 भारत में सुपर प्रीमियम स्मार्टफोन में आधी हिस्सेदारी करने में मददगार होंगे। इस सेगमेंट में iPhone बनाने वाली अमेरिकी कंपनी Apple टॉप पर है। 

सुपर प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में 1,000 डॉलर (लगभग 82,000 रुपये) से अधिक के स्मार्टफोन्स होते हैं। Samsung Electronics के प्रेसिडेंट और मोबाइल एक्सपीरिएंस बिजनेस के हेड, T M Roh ने बताया कि Galaxy Z Fold 5 और Galaxy Z Flip 5 के साथ कंपनी का लक्ष्य सुपर प्रीमियम सेगमेंट में 50 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी हासिल करने का है। इस सेगमेंट में कंपनी की हिस्सेदारी लगभग 35 प्रतिशत की है। Counterpoint Research के अनुसार, देश के स्मार्टफोन मार्केट में पहली तिमाही में लगभग 20 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ सैमसंग का पहला स्थान था। कंपनी की 45,000 रुपये से अधिक प्राइस वाली अल्ट्रा प्रीमियम कैटेगरी में वर्ष-दर-वर्ष आधार पर हिस्सेदारी 247 प्रतिशत बढ़ी है। हालांकि, इस कैटेगरी में एपल 62 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ टॉप पर है। 

सैमसंग अगले महीने देश में नए फोल्डेबल स्मार्टफोन्स के साथ Galaxy Tab S9 सीरीज और Galaxy Watch 6 सीरीज भी लॉन्च करेगी। कंपनी के Galaxy Z Fold 5 के 256 GB स्टोरेज वेरिएंट का प्राइस 1,54,999 रुपये, 512 GB का 1,64,999 रुपये और 1 TB स्टोरेज वाले वेरिएंट का 1,84,999 रुपये है। Samsung Galaxy Z Flip 5 के 256 GB स्टोरेज वेरिएंट का प्राइस 99,999 रुपये और 512 GB का 1,09,999 रुपये रखा गया है। Samsung Galaxy Z Flip 5 ओवरक्लॉक्ड सीपीयू और जीपीयू कोर के साथ कस्टम Snapdragon 8 Gen 2 दिया गया है। यह वॉटर-रेसिस्टेंट IPX8 बिल्ड है और डिस्प्ले और इसके रियर ग्लास पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास Victus 2 प्रोटेक्शन है। इसमें 3,700mAh की बैटरी मिलेगी। 

कंपनी के प्रेसिडेंट और CEO (साउथवेस्ट एशिया), J B Park ने बताया था कि इन दोनों स्मार्टफोन्स की मैन्युफैक्चरिंग कंपनी की उत्तर प्रदेश में नोएडा की फैक्टरी में होगी। सैमसंग ने पिछले वर्ष दिसंबर से देश में Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 की मैन्युफैक्चरिंग शुरू की थी। मार्केट रिसर्च फर्म Techarc का कहना है कि इस वर्ष स्मार्टफोन्स के कुल रेवेन्यू में फोल्डेबल और फ्लिप स्मार्टफोन्सकी हिस्सेदारी 1.8 प्रतिशत से अधिक होगी। 
 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *