Headlines

Apple could witness decline in iPhone Sales As Customers Are waiting for New Model

Apple की iPhone सेल्स में हो सकती है गिरावट, कस्टमर्स कर रहे नए मॉडल का इंतजार

अमेरिकी स्मार्टफोन कंपनी Apple की पिछली तिमाही में iPhone की सेल्स घटने का अनुमान है। इसके पीछे कस्टमर्स का नए आईफोन का इंतजार करना और इकोनॉमी का धीमा होना बड़े कारण हैं। एपल गुरुवार को जून तिमाही के लिए अपने रिजल्ट की घोषणा करेगी। कंपनी के रेवेन्यू में 1.6 प्रतिशत की कमी हो सकती है। 

Visible Alpha की ओर से कराए गए 24 एनालिस्ट्स के सर्वे में आईफोन की सेल्स दो प्रतिशत से अधिक घटने का अनुमान दिया गया है। पिछले वर्ष की समान अवधि में यह लगभग तीन प्रतिशत और इससे पिछली तिमाही में 1.5 प्रतिशत बढ़ी थी। एपल के अगले महीने आईफोन 15 सीरीज लॉन्च करने की संभावना है। इस सीरीज के कुछ मॉडल्स में USB-C पोर्ट दिया जा सकता है। आमतौर पर, एपल तिमाही के लिए पूर्वानुमान नहीं देती। हालांकि, एनालिस्ट्स का मानना है कि कंपनी को यह बताना चाहिए कि वह ग्रोथ को बढ़ाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का किस तरह इस्तेमाल कर रही है। 

आईफोन की नई सीरीज में iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max शामिल हो सकते हैं। इनमें से iPhone 15 Pro और Pro Max का प्राइस iPhone 14 Pro की तुलना में महंगा हो सकता है। 
हाल ही मेंMacRumors की रिपोर्ट में Barclays के एनालिस्ट Tim Long के हवाले से बताया गया था कि iPhone 15 Pro का प्राइस iPhone 14 Pro से 100 डॉलर तक अधिक हो सकता है, जबकि iPhone 15 Pro Max के प्राइस में iPhone 14 Pro Max की तुलना में 100 से 200 डॉलर की बढ़ोतरी होने की संभावना है। हालांकि, iPhone 15 और iPhone 15 Plus का प्राइस संमान रह सकता है। अमेरिका में iPhone 14 Pro को 999 डॉलर (लगभग 79,555 रुपये) के शुरुआती प्राइस के साथ लॉन्च किया गया था। 

कंपनी ने सप्लायर्स को इस वर्ष iPhone 15 की लगभग 8.5 करोड़ यूनिट्स बनाने को कहा है। ग्लोबल इकोनॉमी में कमजोरी और स्मार्टफोन मार्केट में कमी होने के पूर्वानुमान के बावजूद एपल ने आईफोन की नई सीरीज की बड़ी संख्या में सप्लाई तैयार रखने की योजना बनाई है। दुनिया की इस सबसे अधिक वैल्यू वाली कंपनी के शेयर प्राइस में इस वर्ष लगभग 50 प्रतिशत की तेजी आई है। इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन बढ़कर लगभग तीन लाख करोड़ डॉलर पर पहुंच गया है। 
 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *