Headlines

Vivo become number one smartphone company leave behind Samsung Xiaomi

Xiaomi, OPPO, Vivo फैंस के लिए खुशखबरी: कोई भी फोन चलाएं, डेटा ट्रांसफर की नहीं होगी दिक्कत!

इंडियन स्मार्टफोन मार्केट में कुछ समय पहले तक दबदबा रखने वाली चीनी ब्रैंड Xiaomi को पहले Samsung ने पछाड़ दिया था। कुछ समय तक Samsung भारत की नम्बर 1 स्मार्टफोन ब्रैंड की पोजीशन पर काबिज रही। लेकिन अब आश्चर्यजनक रूप से इन दोनों दिग्गज कंपनियों को पीछे छोड़ एक और चीनी ब्रैंड ने भारत में नम्बर की पोजीशन हासिल की है। यह नाम Vivo का है। जी हां, लेटेस्ट रिपोर्ट में सामने आया है कि Vivo अब Samsung और Xiaomi को पछाड़ भारत की नम्बर 1 स्मार्टफोन ब्रैंड बन गई है। 

चाइनीज ब्रांड Vivo ने Samsung को पीछे छोड़ स्मार्टफोन मार्केट में पहला नम्बर हासिल कर लिया है।Forbes के हवाले से IDC की रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। यहां लिस्ट में दूसरा नम्बर सैमसंग को मिला है। कोरिया की कंपनी सैमसंग कुछ समय पहले भारत में सबसे ज्यादा मार्केट शेयर के साथ नम्बर वन पर बनी हुई थी। आईडीसी के आंकड़ों के मुताबिक भारत की सबसे बड़ी स्मार्टफोन कंपनियों की लिस्ट में तीसरा नम्बर Realme ने हासिल किया है। 

Oppo इस लिस्ट में चौथे नम्बर पर है। यानि कि Xiaomi को चौथे स्थान पर भी जगह नहीं मिली है, और यह अब पांचवें नम्बर पर खिसक गई है। मार्केट शेयर की बात करें तो Vivo ने दूसरी तिमाही के अंत तक 16 प्रतिशत का शेयर हासिल कर लिया था। वहीं, पिछले साल से तुलना करें तो इसी अवधि के दौरान कंपनी का मार्केट शेयर 14.5 प्रतिशत था। 

Samsung के मार्केट शेयर की बात करें तो यह अब भारत में स्मार्टफोन बेचने वाली दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है। कंपनी का मार्केट शेयर 15.7 प्रतिशत है। वहीं, पिछले साल इसी अवधि के दौरान इसका मार्केट शेयर 16.3 प्रतिशत था। वीवो ने अब 16 प्रतिशत का मार्केट शेयर हासिल कर लिया, और साथ ही साथ सैमसंग के मार्केट शेयर में गिरावट आ गई जिससे वीवो को दोहरा लाभ मिला है। वहीं, तीसरे नम्बर की कंपनी Realme की बात करें तो यह मार्केट शेयर के मामले में 12.6 प्रतिशत हासिल कर चुकी है। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *