Pakistan Woman Virtually Marries Jodhpur Man After Failing To Get Indian Visa

पाकिस्तान की महिला ने भारतीय पुरुष से ऑनलाइन रचाई शादी!

ऑनलाइन प्यार के बारे में तो आपने अक्सर सुना होगा। लेकिन बात अब ऑनलाइन प्यार से भी कई कदम आगे बढ़कर ऑनलाइन शादी पर पहुंच गई है। जी हां, पाकिस्तान की एक महिला ने भारतीय पुरुष से ऑनलाइन शादी रचाई है। सरहद पार से प्यार की ये प्रेम कहानी काफी हैरान करने वाली है। हाल ही में नोएडा के रहने वाले सचिन के लिए पाकिस्तान से सीमा हैदर भारत आई थी, जिसका चर्चा अभी भी गर्म है। अभी इस बात को कुछ ही दिन बीते थे कि पाकिस्तान से एक महिला ने राजस्थान के लड़के से शादी की है। ये शादी कैसे हुई, आइए जानते हैं पूरा मामला।

राजस्थान के जोधपुर में एक अनोखी शादी देखने को मिली है। यहां दुल्हा राजस्थान से था और दुल्हन पाकिस्तान से। निकाह की सभी रस्में वर्चुअल अंदाज में की गईं यानि कि ऑनलाइन। NDTV के अनुसार, बकायदा काजी ने शादी संपन्न करवाई। दुल्हन कराची से थी, जो वहीं पर बैठे-बैठे निकाल कबूल कर रही थी। इस तरह जोधपुर के अरबाज ने अमीना से ऑनलाइन निकाह किया।  

दरअसल अरबाज और अमीना की शादी कराची में होने वाली थी। लेकिन अमीना को वीजा नहीं मिल रहा था। इसलिए परिवार वालों ने ऑनलाइन निकाह का रास्ता अपनाया। शादी में अरबाज और अमीना के परिवार वालों ने ऑनलाइन रस्में निभाईं। दोनों परिवार वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जुड़े हुए थे। रोचक बात ये भी है कि शादी के कार्यक्रम में दो बड़े LED डिस्प्ले भी लगे थे। 

आप सोच रहे होंगे कि ऑनलाइन हुई इस शादी में दुल्हा-दुल्हन कहां रहेंगे। तो आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दूल्हे के पिता मोहम्मद अफजल ने कहा कि अमीना पाकिस्तान से जोधपुर आएगी। दूल्हे के पिता ने ये भी कहा कि ऑनलाइन शादी करना सुविधाजनक है, क्योंकि इसमें खर्च भी कम होता है। पिता ने कहा कि भारत के निकाहनामे (विवाह प्रमाण पत्र) के साथ वीजा के लिए आवेदन करते हैं तो यह आसानी से उपलब्ध हो जाएगा। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *