JioPhone 5G होगा भारत में इस दिन लॉन्च, जानें अनुमानित कीमत और फीचर्स

JioPhone 5G होगा भारत में इस दिन लॉन्च, जानें अनुमानित कीमत और फीचर्स

Reliance अपनी 46वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) भारत में 28 अगस्त को दोपहर 2 बजे आयोजित करने वाला है। सालाना मीटिंग के दौरान कंपनी कई घोषणाए कर सकती है, जिसमें 5जी टेक्नोलॉजी से लेकर कंपनी का पहला 5जी स्मार्टफोन और अन्य चीजें शामिल हैं। रिलायंस इस दौरान AirFiber की उपलब्धता की भी घोषणा कर सकती है। यहां हम आपको इस दौरान पेश होने वाले Jio के पहले 5जी स्मार्टफोन के बारे में बता रहे हैं।

JioPhone 5G की अनुमानित कीमत और उपलब्धता

कीमत की बात की जाए तो JioPhone 5G की कीमत 10 हजार रुपये के अंदर हो सकती है। ऐसे में यह भारत में सबसे सस्ते 5G फोन के तौर पर एंट्री कर सकता है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि स्मार्टफोन 2023 की आखिरी तिमाही में खरीद के लिए उपलब्ध हो सकता है।

JioPhone 5G के अनुमानित स्पेसिफिकेशंस

ऐसी अफवाहें हैं कि Reliance Jio का पहला 5G स्मार्टफोन JioPhone 5G  इस 2023 एजीएम मीटिंग के दौरान लॉन्च होगा। एंड्रॉइड सेंट्रल की पिछली रिपोर्ट के अनुसार, JioPhone 5G में 6.5 इंच की IPS LCD HD+ डिस्प्ले दी जाएगी, जिसका रेजोल्यूशन 1600 x 720 पिक्सल होगा। आगामी स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 480 चिपसेट दिया जाएगा। स्टोरेज की बात करें तो इसमें 4GB RAM और 32GB इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। 

कैमरा सेटअप की बात करें तो इस स्मार्टफोन के रियर में 13 मेगापिक्सल का पहला कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया जाएगा। वहीं इसमें सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा। स्मार्टफोन के कुछ शॉट्स जून में लीक हुए थे, जिससे इसके डिजाइन का खुलासा हुआ था।

बैटरी बैकअप के मामले में जियो फोन 5जी में 5,000mAh की बैटरी दी जाएगी जो कि 18W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट करेगी। अन्य फीचर्स में 5जी कनेक्टिविटी, साइड फिटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट और ड्यूल सिम सपोर्ट दिया जाएगा।
   



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *