सट्टा की रकम वसूली के लिए युवक को बनाया बंधक:मांग रहा था 10 लाख रुपए की फिरौती, गोवा से 7 आरोपियों गिरफ्तार

दुर्ग पुलिस ने गोवा में रेड कार्रवाई करके ऑनलाइन सट्टा की ब्रांच को बस्ट करने में सफलता पाई है। पुलिस ने ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले 6 आरोपियों सहित एक अन्य सटोरी को गिरफ्तार किया है। माठू सूर्यवंशी नाम के इस आरोपी ने सट्टा की रकम वसूल करने के लिए गोवा में भिलाई के युवक को बंधक बनाकर रखा था। उसने उसे छोड़ने के एवज में 10 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। इसके बाद दुर्ग पुलिस ने कार्रवाई की।

दुर्ग एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने बताया कि 6 अगस्त को पोलसायपारा दुर्ग निवासी संजय ताम्रकार ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके 23 वर्षीय बेटे सुयश ताम्रकार को बंधक बना लिया गया है। उसने बताया कि सूर्या मॉल भिलाई निवासी माठू सूर्यवंशी एवं अन्य के साथ वो गोवा ऑनलाइन सट्टा का संचालन करने के लिए गया था। वहां सट्टा में घाटा लग गया। इसलिए रकम की वसूली करने के लिए माठू ने सुयश को वहीं पर बंधक बना लिया। उसने फोन करके उसे जान से मार देने की धमकी दी और 10 लाख रुपए की मांग की। एसपी ने तुरंत एक टीम को गठित कर गोवा भेजा। मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने गोवा में रेड की और वहां से सुयश को सुरक्षित बचाते हुए माठू सूर्यवंशी को गिरफ्तार किया। माठू के खिलाफ पहले भी ऑनलाइन सट्टा को लेकर मामले दर्ज हैं।

युवक को सकुशल बरामद कर आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

युवक को सकुशल बरामद कर आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गोवा पुलिस का मिला पूरा सहयोग
दुर्ग पुलिस ने पहले तकनीकी आधार पर पता किया तो माठू सूर्यवंषी का लोकेशन गोवा आया। इसके बाद गोवा पुलिस से संपर्क करके उनकी मदद ली गई। दुर्ग पुलिस ने गोवा पुलिस के साथ रेश्क्यू ऑपरेशन चलाया। उन्होंने कैलावैडो बॉयपास, डी कोस्टा अपार्टमेन्ट में रेड मारी। वहां से बंधक सुयश ताम्रकार को सकुशल बरामद किया गया और आरोपी माठू सूर्यवंशी को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद आरोपी को गोवा से ट्रांजिट रिमांड दुर्ग लाया गया।

दुर्ग पुलिस ने गोवा में सट्टा का पैनल चलाते 6 को किया गिरफ्तार

दुर्ग पुलिस ने गोवा में सट्टा का पैनल चलाते 6 को किया गिरफ्तार

पैनल बस्ट करने में मिली सफलता
दुर्ग पुलिस ने बंधक युवक को बचाने के साथ ही वहां संचालित किए जा रहे ऑनलाइन सट्टा के पैनल को बस्ट किया है। पुलिस ने यहां ऑनलाइन सट्टा का संचालन करते हुए 6 युवकों को रंगेहाथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपियों में हिमांषु मिश्रा (27 वर्ष) निवासी जैन मंदिर मैथिल पारा दुर्ग, तुषार सूर्यवंषी (30 वर्ष) निवासी बाम्बे अवास उरला दुर्ग, प्रदीप यादव (20 वर्ष) निवासी शंकर नगर दुर्गा चौक दुर्ग, हिमांशु तिवारी (22 वर्ष) निवासी बुद्ध विहार शंकर नगर दुर्ग, जतिन चंद्राकर (23 वर्ष) निवासी शंकर नगर दुर्ग और मिथलेश राजपूत (28 वर्ष) निवासी शंकर नगर दुर्ग के नाम शामिल हैं। पुलिस ने इनके पास से 1 लैपटाप, 5 मोबाईल, विभिन्न बैंकों के खाते और दस्तावेज जप्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *