Headlines

Mercedes Benz GLC 2023 Price in India Rs 73.5 Lakh Launched New Design 2L Petrol Desiel Engine Options Specifications Features

240 kmph की टॉप स्पीड वाली 2023 Mercedes-Benz GLC भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) ने बुधवार को भारत में अपडेटेड GLC SUV को लॉन्च किया। इसमें पिछले वर्जन की तुलना में कई बदलाव किए गए हैं। 2016 में GLC को पहली बार सेल के लिए उपलब्ध कराया गया था, जिसके बाद इसकी 2.6 मिलियन (26 लाख) से ज्यादा यूनिट्स बेची जा चुकी हैं। अपडेटेड GLC में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन उपलब्ध हैं। इसका पेट्रोल इंजन 280hp और डीजल इंजन 220hp की मैक्सिमम पावर जनरेट करने में सक्षम है। नई SUV के इंटीरियर में भी बदलाव किए गए हैं।

Mercedes-Benz ने बुधवार को भारत में अपडेटेड GLC SUV को लॉन्च किया। इसमें दो मॉडल्स आते हैं, जिनमें Mercedes GLC 300 की कीमत 73.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, जबकि Mercedes GLC 220d की कीमत 74.5 लाख रुपये है।
 

डिजाइन और स्टाइल के मामले में, 2023 मर्सिडीज-बेंज GLC में पिछले मॉडल की तुलना में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। फ्रंट में अब ट्राई-स्टार लोगो के साथ एक बड़ी ग्रिल और नए LED हेडलैंप और LED DRLs दिखाई देते हैं। यहां तक कि कंपनी ने इसके आयामों में भी बड़ा बदलाव किया है। नए मॉडल की लंबाई 60mm बढ़ा दी गई है, जिससे व्हीलबेस 15mm बढ़ गया है। अपडेटेड GLC अब 4,716mm लंबी है और व्हीलबेस 2,888mm है। वहीं, पीछे की ओर नए LED टेललैंप्स और एक पावर्ड टेलगेट शामिल किया गया है और बम्पर को भी रिफ्रेश किया गया है।

इंटीरियर में भी कुछ बदलाव हैं। अपडेटेड मॉडल में 11.9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, 12.3 इंच का पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और लेटेस्ट NTG 7 इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है। SUV में अब 360-डिग्री कैमरा है, जिसमें लाइव वीडियो फीड और सटीक टायर स्टेटस मिलता है। इसमें अब एक पैनोरमिक सनरूफ, मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और ADAS सूट भी शामिल किया गया है।

कार दो पावरट्रेन ऑप्शन में उपलब्ध है। इसमें माइल्ड-हाइब्रिड मोटर के साथ 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन शामिल है। दोनों इंजन ब्रांड के 4MATIC सिस्टम के जरिए चारों व्हील्स को एक साथ पावर देने वाले 9-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं। पेट्रोल इंजन की टॉप स्पीड 240 Kmph है, जबकि डीजल ऑप्शन में टॉप स्पीड 219 kmph तक जाती है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *