हाइवे पर तैनात होगी लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस:कुम्हारी टोल प्लाजा में 24 घंटे डॉक्टर के साथ मौजूद रहेगी हाईटेक एंबुलेंस

एनएच और पीडब्ल्यूडी विभाग ने बेसिक लाइफ सपोर्ट से लैस एंबुलेंस एनएच पेट्रोलिंग के लिए दी है। एंबुलेंस 24 घंटे अलर्ट मोड पर कुम्हारी टोल प्लाजा में खड़ी रहेगी। इससे सड़क दुर्घटना में घायल को तत्काल मदद दी जा सकेगी। एंबुलेंस से कुम्हारी से 20 किमी रायपुर की ओर और 20 किमी दुर्ग की ओर के क्षेत्र में सड़क दुर्घटना होने पर मदद दी जा सकेगी।

ट्रैफिक डीएसपी दुर्ग सतीश ठाकुर ने बताया कि 11 अगस्त को एनएच पीडब्लूडी विभाग ने बेसिक लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस दी गई है। यह एंबुलेंस हाईवे में सड़क दुर्घटनाओं में घायलों की मदद के लिए 24 घंटे तैनात रहेगी। एम्बुलेंस में ही घायल को बेसिक सपोर्ट, फर्स्ट एड, स्ट्रेचर, जीपीएस और अन्य मेडिकल सुविधाएं दी जा सकेंगी।

एंबुलेंस का निरीक्षण करने पहुंचे ट्रैफिक डीएसपी और टीआई।

एंबुलेंस का निरीक्षण करने पहुंचे ट्रैफिक डीएसपी और टीआई।

एंबुलेंस के लिए इस नंबर करें कॉल
एनएच में दुर्ग या रायपुर की तरफ 20 किलोमीटर के दायरे में कहीं भी दुर्घटना होती है तो उसके लिए हाईवे एंबुलेंस को बुलाया जा सकता है। इसके लिए टोल फ्री नंबर 1033 या फिर 7677459233 पर कॉल करना होगा।

अब तक 112 और 108 से मिलती थी मदद
अभी तक सड़क दुर्घटना होने पर घायलों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए हाईवे पेट्रोलिंग, डायल 112 और 108 एम्बुलेंस बुलाई जाती थी। कई बार ये एंबुलेंस दूसरे केस में बिजी होने पर समय पर इसकी सुविधा नहीं मिल पाती थी। इससे मरीजों की जान भी चली जाती थी। अब नई एम्बुलेंस मिल जाने से तत्काल घायल को इलाज के लिए ले जाया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *