विधायक ने निकाली 76 किलोमीटर की तिरंगा यात्रा:भिलाई विधानसभा में तीन दिनों तक घूमेंगी यात्रा, जहां होगी शाम वहीं रुक जाएंगे कदम

छत्तीसगढ़ के भिलाई में स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त (Independence Day) की 76वीं वर्षगांठ के अवसर पर 76 किलोमीटर की तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) शुरू हो गई है। विधायक देवेंद्र यादव, महापौर नीरज पाल और जिलाध्यक्ष मुकेश चंद्राकर की अगुवाई में यात्रा पूरे भिलाई विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण करेगी। इस तिरंगा यात्रा में भिलाई-दुर्ग के हजारों लोग शामिल हुए हैं।

15 अगस्त से ठीक 3 दिन पहले आजादी का जश्न भिलाई में शुरू हो चुका है। विधायक देवेंद्र यादव की अगुवाई में तिरंगा यात्रा सुबह 7.30 बजे सिविक सेंटर स्थित रथपार्क परिसर से शुरू हुई। इस यात्रा में भिलाई नगर के 6-7 सौ युवा और अन्य लोग शामिल हुए हैं। यह यात्रा विभिन्न मार्गों से होती हुई खबर लिखे जाने तक हुडको सेक्टर में पहुंच गई है। वहां एक होटल में रुककर सभी लोगों ने चाय नाश्ता किया। उसके बाग यात्रा आगे बढ़ेगी। शनिवार को शुरू हुई ये यात्रा रात 8-9 बजे के करीब शहीद अमित नायक उद्यान में रुकेगी। वहीं पर सभी लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई है। इस दौरान सांस्कृतिक आयोजन भी होंगे।

विधायक देवेंद्र यादव सुबह से निकले तिरंगा यात्रा लेकर

विधायक देवेंद्र यादव सुबह से निकले तिरंगा यात्रा लेकर

विधायक देवेंद्र यादव ने भास्कर को बताया कि भिलाई मिनी भारत है। यहां हर वर्ग और जाति के लोग रहते हैं। देश भर के लोग छत्तीसगढ़ महतारी के आंचल की छांव में रह रहे हैं। छत्तीसगढ़ के सभी प्यारे लोग जिन्होंने मिलकर इसको मिनी भारत बनाया। उन सबके सम्मान में ये यात्रा निकाली जा रही है। देश के पहले प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू ने जो यहां कम्युनिटी डेवलपमेंट की नीव रखी थी उसके सम्मान में 76 किलोमीटर की ये यात्रा निकाली जा रही है।

तिरंगा यात्रा में बड़े, बच्चे और बूढ़े सभी हुए शामिल

तिरंगा यात्रा में बड़े, बच्चे और बूढ़े सभी हुए शामिल

पूरे शहर से होकर गुजरेगी तिरंगा यात्रा
हर साल की तरह इस साल भी विधायक देवेंद्र यादव ने तिरंगा यात्रा तीन दिन पहले शुरू कर दी है। 12 अगस्त को शुरू ये यात्रा 14 अगस्त को समाप्त होगी। यात्रा शहर के सभी वार्ड और गलियों से होकर गुजरेगी। जिसमें शहर भर के हजारों लोग शामिल हो रहे हैं।

भाजपा का हर घर तिरंगा अभियान शुरू

भाजपा का हर घर तिरंगा अभियान शुरू

भाजपा ने शुरू किया हर घर तिरंगा अभियान
भारतीय जनाता पार्टी का हर घर तिरंगा अभियान भी 12 अगस्त से शुरू होना है। यह आयोजन पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव के निर्देश पर पूरे छत्तीसगढ़ में आयोजित किया जा रहा है। दुर्ग जिले में हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए दुर्ग जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा ने समिति का गठन किया है। इसमें डॉ. राहुल गुलाटी को संयोजक बनाया गया है। साथ ही सदस्य के रूप में संजय सिंह, नीरज पाण्डेय, जीत यादव, रूप सिन्हा और मनीष साहू को शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *