Headlines

Apple AirTag help woman find her stolen bike in netherlands

Apple AirTag ने महिला की चोरी हुई साइकिल को चुटकी में ढूंढ निकाला! जानें पूरा मामला

Apple के कई प्रोडक्ट्स के बारे में आपने सुना होगा कि कैसे उन्होंने यूजर्स की मदद की। अक्सर Apple Watch के बारे में भी खबर आती रहती है कि कैसे एक स्मार्टवॉच ने खराब हेल्थ के बारे में समय रहते अलर्ट भेजकर किसी यूजर की जान बचाई। अब ऐसा ही एक केस Apple AirTag के बारे में सुनने में आया है। Apple AirTag की मदद से एक महिला को अपनी चोरी हुई साइकिल मिल गई। कैसे हुआ ये कमाल, आइए आपको पूरी बात बताते हैं। 

Apple AirTag की मदद से नीदरलैंड में एक महिला को अपनी चोरी हो चुकी साइकिल मिल गई। 9to5mac की रिपोर्ट के अनुसार, Beatriz Spaltemberg नाम की महिला अपने पति William Lacerda के साथ नीदरलैंड की उटरेच सिटी में रहती हैं। उनके पति Lacerda ने बताया कि उनके यहां पर चोरों की संख्या काफी बढ़ गई है और चोरी की घटनाएं होती रहती हैं। इसलिए उन्होंने हरेक बाइक पर AirTag लगाने का फैसला किया। 

महिला अपनी बाइसाइकिल लेकर जिम गई। हमेशा की तरह उन्होंने बाइक को बाहर ही छोड़ दिया। लेकिन बाइक का लॉक लगाने के बाद वह चाबी वहीं पर भूल गईं। इसी का फायदा उठाकर किसी ने उनकी साइकिल चुरा ली। एक घंटे बाद जब वह वापस लौटीं तो बाइक गायब थी। महिला ने Find My app खोला और बाइक की लोकेशन देखी। इसके बाद दंपत्ति ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। दिखाई गई लोकेशन की मदद से वे पुलिस के साथ वहीं पर जा पहुंचे, जहां लोकेशन बताई गई थी। 

Find My app ने जो लोकेशन दिखाई थी, बाइक ठीक उसी जगह पर मिली। दंपत्ति ने ये बताने के लिए कि बाइक उनकी ही है, Precision Finding फीचर का इस्तेमाल किया। उस वक्त चोर वहां मौजूद नहीं था। पुलिस अब स्ट्रीट कैमरा की मदद से चोर का पता लगाने की कोशिश कर रही है। महिला के पति Lacerda ने रिपोर्ट में बताया कि वे भाग्यशाली थे कि Apple AirTag उन्होंने बाइक में लगाया हुआ था। वह इस तरह से छुपा हुआ था कि चोर को किसी तरह का संदेह भी नहीं हुआ। AirTag के बारे में इससे पहले भी इस तरह के कई और किस्से सुनने में आए हैं, जब इसने खोई हुई चीजों को ढूंढने में लोगों की मदद की है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *