Headlines

WhatsApp Rolls Out HD Photo Sharing Feature How it Works Know

WhatsApp HD Photos : वॉट्सऐप का नया फीचर! HD क्‍वॉलिटी में शेयर करें फोटो, ऐसे करता है काम

वॉट्सऐप (WhatsApp) पर अब आप HD क्‍वॉलिटी में फोटो शेयर कर सकेंगे। चैट ऐप्लिकेशन में ही यह फीचर मिलना शुरू हो गया है। मेटा का कहना है कि अगले कुछ हफ्तों में यह फीचर यूजर्स को मिलना शुरू हो जाएगा। वॉट्सऐप की ओर से बताया गया है कि एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही यूजर्स अब वॉट्सऐप चैट में हाई क्‍वॉलिटी और हाई रेजॉलूशन इमेजेस शेयर कर सकेंगे। यही नहीं, वॉट्सऐप वेब और डेस्‍कटॉप यूजर्स भी HD इमेजेस सेंड कर पाएंगे। वॉट्सऐप के मालिकाना हक वाली कंपनी मेटा ने यह जानकारी भी दी है कि जल्‍द वॉट्सऐप पर एचडी क्‍वॉलिटी वीडियोज भेजे जा सकेंगे।  

मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने गुरुवार को एक फेसबुक पोस्ट के जरिए इस फीचर के रोलआउट का ऐलान किया। जैसे ही कोई यूजर चैट में इमेज को ऐड करेगा, उसे HD आइकन दिखाई देगा। 

इस फीचर को कुछ वक्‍त पहले ही टेस्‍ट किया गया था। हालांकि ध्‍यान देने वाली बात है कि एचडी इमेजेस शेयर करते समय ज्‍यादा डेटा की खपत होगी। ऐसी इमेजेज फोन में स्‍टोरेज भी ज्‍यादा लेंगी। 
 

कैसे काम करता है WhatsApp ‘HD photos’

वॉट्सऐप के इस फीचर को WABetaInfo ने सबसे पहले स्‍पॉट किया था। दावा है कि यूजर जब भी फोटो शेयर करेंगे, एचडी इमेज थोड़ी सी कंप्रेस हो जाएगी। यूजर्स का हर बार मैनुअली रूप से एचडी का ऑप्‍शन सिलेक्‍ट करना होगा। 

हालांकि मेटा ने यह नहीं बताया है कि वह एचडी फोटो को कितना कंप्रेस करेगी। वॉट्सऐप पहले ही बता चुका है कि यूजर्स जो एचडी इमेज शेयर करेंगे, वो एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ सिक्‍योर होंगी। मान लीजिए कि आप किसी को एचडी फोटोज शेयर करते हैं और उसका इंटरनेट स्‍लो है, तो वह यूजर्स एचडी के बजाए स्‍टैंडर्ड फोटोज डाउनलोड कर सकेगा।  

हाल में ब्रैंड ने वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन-शेयरिंग फीचर भी शुरू किया है। यह काफी हद तक Google मीट और जूम के जैसा दिखता है। 
 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *