Headlines

सीएम भूपेश के पैर के पास आ गया सांप:मुख्यमंत्री ने सुरक्षाकर्मियों से कहा- मत मारो बचपन में इसे जेब में लेकर घूमता था

रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एक घंटे के लिए बिलासपुर पहुंचे। इस दौरान हेलीपैड से उतरने के बाद जब उनके पैर के पास एक सांप आ गया था। सुरक्षाकर्मी सांप को मारने की कोशिश कर रहे थे, तब उन्होंने रोक दिया और कहने लगे कि सांप को मत मारना। उन्होंने अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए कहा कि जब छोटे थे तो इसे जेब में पकड़कर घूमते थे।

मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर जैन इंटरनेशनल स्कूल स्थित हेलीपैड पर लैंड हुआ, जहां वे उसलापुर पहुंचे और विशेष-पूजा आराधना की। इससे पहले हेलीपैड में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि किसान न्याय योजना, भूमि श्रमिक योजना और राजीव मितान क्लब, श्रमिक सम्मान निधि के तहत हितग्राहियों को कुल 2 हजार 55 करोड़ रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर किया गया। अभी तक एक लाख 60 हजार करोड़ रुपए सीधे लोगों के खाते में दिया गया है।

छत्तीसगढ़ में कम हुए 40 लाख गरीब- नीति आयोग
सीएम बघेल ने नीति आयोग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि 40 लाख लोग गरीबी रेखा से ऊपर आ गए हैं। यह कांग्रेस सरकार के लिए बड़ी उपलब्धि है। इसी तरह फाइनेंस पर भी एक बैंक ने कई राज्यों की फाइनेंशियल रिपोर्ट दिया है, जिसमें महाराष्ट्र के बाद दूसरा राज्य छत्तीसगढ़ है, जिसमें प्रदेश की स्थिति बहुत अच्छी है।

युवा सम्मेलन में आएंगे राहुल गांधी
भूपेश बघेल ने बताया कि दो सितंबर को राहुल गांधी आ रहे हैं, जिसमें राजीव मितान क्लब के सदस्य रहेंगे। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि रश्मि सिंह और विधायक शैलेष पांडेय भी रहेंगे। लेकिन, मुख्य रूप से यह आयोजन युवाओं के लिए होगा। राजीव युवा मितान क्लब के जरिये गांव-गांव और शहरों में युवाओं को जोड़ने और सकारात्मक गतिविधियों में उनकी ऊर्जा और क्षमता का उपयोग किया जा रहा है। लंबे समय से जुड़े युवाओं से राहुल गांधी चर्चा करेंगे। राज्य शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर युवा अपने अनुभव भी शेयर करेंगे।

हेलीपैड पर सीएम बघेल की सुरक्षा के लिए तैनात रहे पुलिस अफसर और जवान।

हेलीपैड पर सीएम बघेल की सुरक्षा के लिए तैनात रहे पुलिस अफसर और जवान।

कांग्रेस नेताओं ने सीएम का किया स्वागत
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कांग्रेस नेताओं ने स्वागत किया, जिसमें संसदीय सचिव रश्मि सिंह, पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, शहर विधायक शैलेष पांडेय, कांग्रेस कमेटी के शहर अध्यक्ष विजय पांडेय, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष प्रमोद नायक, अरपा बेसिन विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभयनारायण राय सहित अन्य कांग्रेस नेता शामिल रहे।

हेलीकॉप्टर से आए और कार से रायपुर रवाना
पूजा के बाद सीएम बघेल सड़क मार्ग से रायपुर के लिए रवाना हुए। कांग्रेस नेताओं से वाहन में बैठे-बैठे बात की। इस दौरान उन्होंने अटल श्रीवास्तव को अपने साथ बैठने का इशारा किया। अटल सीएम के साथ बैठकर सरगांव टोल प्लाजा तक गए। फिर वहां से समर्थकों के साथ वापस बिलासपुर लौट गए। वहीं, सीएम रायपुर के लिए रवाना हो गए।

हेलीकॉप्टर से आए और सड़क मार्ग से हुए रायपुर रवाना।

हेलीकॉप्टर से आए और सड़क मार्ग से हुए रायपुर रवाना।

सांड और बछड़े के सवाल पर साध ली चुप्पी
सांड और बछड़े वाले बयान पर मुख्यमंत्री ने चुप्पी साध ली और कुछ नहीं कहा। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के सांड और बछड़े वाले बयान के बाद भाजपा नेता और सांसद विजय बघेल ने पलटवार किया था। उन्होंने भगत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा था कि सांड सबका हिस्सा खा रहा है। उन्होंने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा था कि ऐसे सांड पर वो ही लगाम लगाएंगे और उसके नाक में नथनी बांधेंगे। विजय बघेल को पाटन विधानसभा में भाजपा का प्रत्याशी घोषित होने के बाद मंत्री भगत ने सीएम को सांड बताया था और विजय बघेल को बछड़ा कहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *