Headlines

अमरकंटक और इंदौर सिवनी एक्सप्रेस रद्द:फ्लाई ओवर में इंटरलॉकिंग का कार्य किए जाने के चलते रेलवे बोर्ड ने लिया निर्णय

दुर्ग से भोपाल के बीच चलने वाले अमरकंटक और इंदौर से छिंदवाड़ा के बीच चलने वाली इंदौर सिवनी एक्सप्रेस आज से 4 दिनों के लिए रद्द रहेंगी। रेलवे बोर्ड ने यह निर्णय फ्लाईओवर को जोड़ने के लिए इंटरलॉकिंग का कार्य किए जाने के चलते लिया है।

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल रेल मण्डल अंतर्गत इटारसी–भोपाल सेक्शन में पोवारखेड़ा एवं जुझारपुर रेलवे स्टेशनों के बीच फ्लाईओवर को जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए नॉन इंटरलोकिंग का कार्य किया जाएगा। यह कार्य 23 से 28 अगस्त 2023 तक किया जाएगा। इसके लिए कुछ गाड़ियों का परिचालन प्रभावित किया गया है। इसमें छत्तीसगढ़ को मध्य प्रदेश से जोड़ने वाली सबसे प्रमुख दुर्ग से भोपाल के बीच चलने वाली अमरकंटक एक्सप्रेस भी शामिल है।

इन गाड़ियों को किया जा रहा रद्द

  • दुर्ग से भोपाल के लिए चलने वाली 12853 दुर्ग-भोपाल अमरकंटक एक्सप्रेस 23 व 26 अगस्त को रद्द रहेगी।
  • भोपाल से दुर्ग के लिए चलने वाली 12854 भोपाल-दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस 24 व 27 अगस्त को रद्द रहेगी।
  • इंदौर से छिंदवाड़ा के लिए चलने वाली 19343 इंदौर-सिवनी एक्सप्रेस 23, 25, 26 व 27 अगस्त को रद्द रहेगी।
  • छिंदवाडा से इंदौर के लिए चलने वाली 19344 छिंदवाडा-सिवनी-इंदौर एक्सप्रेस 24, 26, 27 व 28 अगस्त को रद्द रहेगी। दुर्ग रेलवे स्टेशन से चलने वाली अहम ट्रेन है अमरकंटक एक्सप्रेस

यात्रियों को होगी काफी परेशानी
दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्य को जोड़ने का सीधा काम करती है। इस ट्रेन की खासियत यही है कि यह साल के सभी महीने फुल होकर चलती है। इसके रद्द होने से यहां के यात्रियों को काफी परेशानी होगी। रेल प्रशासन ने यात्रियों को होने वाली असुविधा के लिए खेद व्यक्त करते हुए सहयोग की आशा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *