Headlines

King of foldable smartphones Samsung below in China washed by Oppo Huawei

फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन्‍स का ‘लीडर’ Samsung चीन में पिछड़ा, ओपो, हुवावे ने धोया!

फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन्‍स (foldable smartphone) की बात होती है, तो सबसे भरोसेमंद और टिकाऊ ब्रैंड के रूप में सैमसंग (Samsung) का नाम लोगों के जेहन में आता है। सैमसंग फोल्‍ड (Samsung Fold) से लेकर फ्लिप (Flip) के रूप में कंपनी ने प्रीमियम कैटिगरी में यूजर्स को लुभाया है। भारत में फोल्‍डेबल फोन्‍स के शौकीन सैमसंग की फोल्‍ड डिवाइसेज पर ज्‍यादा भरोसा करते हैं, लेकिन पड़ोसी देश चीन में उल्‍टा है। वहां सैमसंग नीचे से दूसरे-तीसरे पायदान पर है। चीन में कौन से फोल्‍डेबल फोन ज्‍यादा लोकप्रिय हैं, आइए जानते हैं। 

भारत समेत दुनिया के तमाम देशाें में फोल्‍डेबल फोन्‍स की कैटिगरी में सैमसंग सबसे आगे है, लेकिन चीन में कहानी कुछ और है। गिजमोचाइना के मुताबिक, हाल ही में CINNO रिसर्च रिपोर्ट में इसकी तस्‍दीक हुई। बताया गया कि फोल्‍डेबल फोन्‍स की कैटिगरी में Huawei चीन में टॉप पर है। अब यही बात काउंटरपॉइंट की रिसर्च में भी सामने आई है। 

काउंटरपॉइंट की रिपोर्ट में चीन में सबसे ज्‍यादा बिकने वाले 10 फोल्‍डेबल फोन्‍स के बारे में बताया गया है। खास यह है कि सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 (Samsung Galaxy Z Flip 4 ) जोकि ग्‍लोबली सबसे ज्‍यादा बिकने वाली फोल्‍डेबल डिवाइस है, चीन में उसकी पोजिशन 8वीं है। 

फोल्‍डेबल फोन्‍स की कैटिगरी में सैमसंग चीन में टॉप-5 में भी शामिल नहीं है। जैसाकि हमने बताया उसकी प्रीमियम डिवाइसेज 8वें और 9वें नंबर पर हैं। काउंटरपॉइंट की रिपोर्ट में कहा गया है कि भविष्‍य में भी चीन में फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन्‍स का मार्केट उसके घरेलू ब्रैंड्स के हाथों में होगा। दिलचस्‍प यह भी है कि फोल्‍डेबल फोन के मामले में दुनिया का सबसे बड़ा मार्केट चीन ही है। 
 

ये हैं चीन में बिकने वाले बेस्‍ट फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन्‍स (H1 2023)

Oppo Find N2 Flip
Huawei Mate X3
Huawei Pocket S
Huawei Mate Xs 2
Huawei P50 Pocket
Oppo Find N2
Honor Magic VS
Samsung Galaxy Z Flip 4
Samsung W23 5G
Vivo X Flip

चीन में बिकने वाले टॉप फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन्‍स में शओमी का Xiaomi Mix Fold 2 शामिल नहीं है। पहली पोजिशन पर Oppo Find N2 Flip है, लेकिन उसके बाद टॉप-4 फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन्‍स हुवावे के हैं। 
 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *