Headlines

Asus Zenfone smartphone series may be discontinued what is the reason Know

Asus की जेनफोन स्‍मार्टफोन सीरीज हो सकती है बंद, क्‍या है फैसले की वजह? जानें

ताइवानी कंपनी आसुस (Asus) दुनियाभर के मार्केट में जाना-पहचाना नाम है। पीसी से लेकर लैपटॉप, गेमिंग डिवाइसेज और स्‍मार्टफोन्‍स की कैटिगरी में आसुस को लोग जानते हैं। हालांकि बीते कुछ महीनों से आसुस अन्‍य वजहों से चर्चाओं में है। खबरें हैं कि कंपनी में ऑर्गनाइजेशनल रीस्‍ट्रक्‍चर हो रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, आसुस ने अपने कर्मचारियों से कहा था कि रीस्‍ट्रक्‍चर का उनपर कोई असर नहीं होगा यानी उनकी नौकरी नहीं जाएगी। इसके बावजूद ऐसा किया गया है। गिजमोचाइना ने एक रिपोर्ट के हवाले से कहा है कि आसुस ने उसकी पॉपुलर जेनफोन (Zenfone) स्‍मार्टफोन सीरीज को बंद करने का फैसला किया है। 

रिपोर्ट के अनुसार, जून में आसुस ने अपने कर्मचारियों को एक इंटरनल लेटर में बताया था कि वह कंपनी के स्‍ट्रक्‍चर में बदलाव करने जा रही है। कर्मचारियों को आश्‍वासन दिया गया था कि उनकी नौकरी नहीं जाएगी। बताया जाता है कि इसके बावजूद कथित तौर पर जुलाई में कंपनी के पीसी डिपार्टमेंट के कर्मचारियों की छंटनी की गई। 

मामले की जानकारी रखने वाले एक शख्‍स के हवाले से रिपोर्ट में लिखा गया है कि कमर्शल डिपार्टमेंट के तहत आने वालीं कई यूनिट्स को बदलाव के बारे में बताया गया था, जिससे इंजीनियरों और अन्‍य कर्मचारियों पर असर होगा। वर्कफोर्स में 50 फीसदी तक कमी आएगी। 

पहले ऐसा कहा गया कि कमर्शल कंप्‍यूटर टीम के लोग मोबाइल फोन प्रोडक्‍ट डिपार्टमेंट में भेजे जाएंगे, लेकिन वो छंटनी के दायरे में रहे। ऐसे कई लोगों को मोबाइल फोन यूनिट से हटा दिया गया, जिन्‍हें दूसरे विभागों से वहां भेजा गया था। 

रिपोर्ट में इसके पीछे की वजह आसुर की ROG और जेनफोन सीरीज को बताया गया है। कहा गया है कि लेटेस्‍ट जेनफोन 10 मॉडल इस सीरीज का आखिरी फोन हो सकता है। जेनफोन टीम को या तो दूसरे विभागों में भेजा जाएगा या फ‍िर ROG डिपार्टमेंट में मर्ज कर दिया जाएगा। इन बातों में जरा भी सचाई है तो आसुस की जेनफोन सीरीज अब इतिहास बनने जा रही है। 

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *