Headlines

छत्तीसगढ़ पर BJP की नजर:गृहमंत्री शाह का 70 दिन में चौथा दौरा, एक सितंबर को पहुंचेंगे रायपुर; केंद्रीय नेताओं संग सराईपाली में करेंगे सभा

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी में की नजर टिकी हुई है। ऐसे में पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। इसे लेकर गुरुवार से एक भी फिर भाजपा के केंद्रीय नेताओं का जमावड़ा छत्तीसगढ़ में लगने वाला है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष आज रायपुर पहुंच रहे हैं। वहीं 1 और 2 सितम्बर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे।

केंद्रीय नेतृत्व का पूरा फोकस इन दिनों छत्तीसगढ़ की चुनावी रणनीति पर है। जिसके चलते पार्टी के शीर्ष नेता लगातार छत्तीसगढ़ का दौरा कर रहे हैं। गृहमंत्री अमित शाह का 70 दिनों में चौथा छत्तीसगढ़ दौरा होगा। इससे पहले उन्होंने 22 जून को दुर्ग में एक बड़ी आम सभा को संबोधित किया था। इसके 12 दिन बाद 5 जुलाई और 22 जुलाई को को रायपुर आए। अब करीब 40 दिन बाद फिर शाह आ रहे हैं।

बीजेपी राष्ट्रीय संगठन महामंत्री नेता बीएल संतोष रायपुर में बैठक लेंगे

बीजेपी राष्ट्रीय संगठन महामंत्री नेता बीएल संतोष रायपुर में बैठक लेंगे

जानकारी के अनुसार केन्द्रीय मंत्री अमित शाह 1 सितंबर की शाम 6:40 बजे रायपुर पहुंचेंगे। शाम 7 बजे प्रदेश भाजपा मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में प्रदेश के नेताओं की बैठक लेंगे। अगले दिन 2 सितंबर को अमित शाह सुबह 11 बजे राजधानी के पं. दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम में एक कार्यक्रम में कांग्रेस सरकार के खिलाफ आरोप पत्र जारी करेंगे। इसके बाद शाह हेलीकाप्टर से सराईपाली में आयोजित जनजातीय सम्मेलन में अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

बैठक में प्रदेश भाजपा प्रभारी व चुनाव प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश चुनाव सह प्रभारी डा. मनसुख मांडविया, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह, भाजपा के प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप, ओपी चौधरी और विजय शर्मा समेत अन्य नेता शामिल होंगे।

बीएल संतोष लेंगे बैठक
बीजेपी राष्ट्रीय संगठन महामंत्री नेता बीएल संतोष रायपुर की बैठक में शामिल होने के बाद वे दुर्ग और बिलासपुर में भी चुनावी तैयारियों को लेकर बैठक लेंगे। इससे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी छत्तीसगढ़ के कुछ पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी। इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी रायपुर में दो बार पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक कर चुके हैं।

मनसुख मंडाविया आज से दो दिवसीय दौरे पर
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया 2 दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ आ रहे हैं। प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने में कुछ ही महीनों का समय बचा हुआ है। इस बीच प्रदेश में बड़े-बड़े राजनेताओं का दौरा कार्यक्रम शुरू हो गया है।केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया 31 अगस्त और 1 सितम्बर को छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे बीजेपी के विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *