McDonalds Ice Cream Machines Have A Software Problem But Company Not Willing to Do Anything iFixit Video

McDonalds की आइसक्रीम मशीन क्यों होती है बार-बार खराब? iFixit ने शेयर किया दिलचस्प रिपेयर वीडियो

McDonalds की आइसक्रीम मशीनें अकसर खराब होती रहती है, जिसके बारे में यूजर्स अकसर शिकायत करते हैं। हालांकि, अब ये मशीनें iFixit की नजरों में आ गई है और जैसा कि उम्मीद थी, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स के टियरडाउन और रिपेयरिंग गाइड मुहैया कराने वाले ग्रुप ने McDonald की मशीन का भी टियरडाउन कर दिया है और गड़बड़ हार्डवेयर की नहीं, बल्कि सॉफ्टवेयर में पाई गई है।

बीते मंगलवार को iFixit ने एक वीडियो जारी किया, जिसमें McDonald की आइसक्रीम मशीनों में बार-बार होने वाली खराबी के मूल कारणों को उजागर करने की जद्दोजहद की गई। मशीन का टियरडाउन किया गया है, पता लगाने की कोशिश की गई कि मशीनों में बार-बार आने वाली समस्याओं का कारण आखिर क्या है।

iFixit ने टियरडाउन के बाद पाया कि इन आइसक्रीम मशीनों ने बहुत जटिल एरर कोड दिखाया। McDonalds और मशीन के निर्माता Taylor के बीच एक स्पेशल रिपेयर कॉन्ट्रैक्ट के चलते, यह स्थिति महंगी और समय लेने वाले टेलर सर्विस तकनीशियनों पर निर्भरता पैदा करती है।

वीडियो में बताया गया है कि Kytch नाम की कंपनी ने एक टूल विकसित किया है जो McDonalds की आइसक्रीम मशीनों में छिपे हुए इन एरर कोड्स को सीधे रिपेयर निर्देशों में अनुवादित कर सकता है। हालांकि, iFixit की रिपेयर एक्सपर्ट एलिजाबेथ चेम्बरलेन ने बताया कि McDonalds ने अप्रमाणित “सुरक्षा खतरों” का हवाला देते हुए इस पहल को तुरंत बंद कर दिया।

अपनी बात को साबित करने के लिए, चेम्बरलेन और उनकी टीम ने मैकडॉनल्ड्स की आइसक्रीम मशीन को अलग किया और तांबे की पाइपिंग के साथ हीट एक्सचेंजर, एक मोटर और बेल्ट और तीन सर्किट बोर्ड जैसे आसानी से बदले जाने वाले कंपोनेंट की जांच की, लेकिन उन्हें ऐसा कुछ भी नहीं मिला जिसे एक कुशल तकनीशियन रिपेयर ना कर सके। फिर भी, डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट (DMCA) वर्तमान में थर्ड-पार्टी को मशीन के कंट्रोलर कैसे काम करते हैं, यह समझने से रोकता है।

कॉपीराइट कानून द्वारा लगाई गई बाधाओं से निराश होकर, iFixit टीम ने मामलों को अपने हाथों में लेने का फैसला किया है। वीडियो में चेम्बरलेन ने Kytch के समान एक टूल विकसित करने की अपनी महत्वाकांक्षा जताई, जो उनकी आइसक्रीम मशीनों पर एरर कोड को डिकोड कर सके। हालांकि, DMCA की वजह से अभी ऐसा करना मुमकिन नही है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *