‘PM मोदी अरबपतियों के लिए काम करते हैं’:राहुल गांधी ने 21 मिनट के भाषण में 7 बार अडानी, 8 बार प्रधानमंत्री का नाम लिया

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी शनिवार को नवा रायपुर के राजीव युवा मितान सम्मेलन में शामिल हुए। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले हुई राहुल की इस सभा में उन्होंने अपने 21 मिनट के भाषण में 7 बार अडानी और 8 बार पीएम मोदी के नाम का जिक्र किया। उन्होंने अडानी के बहाने केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश की जनता को बताएं कि वह अडानी के खिलाफ जांच क्यों नहीं करा रहे हैं। बीजेपी और PM मोदी 2-3 अरबपतियों के लिए काम करते हैं। लेकिन कांग्रेस सरकार जनता के लिए काम करती है।

राहुल गांधी ने शनिवार को नवा रायपुर में युवाओं को सम्बोधित किया।

राहुल गांधी ने शनिवार को नवा रायपुर में युवाओं को सम्बोधित किया।

राहुल गांधी के भाषण की बड़ी बातें पाइंट में जानिए

  • बीजेपी का काम लोगों को बाँटने का,नफरत फैलाने का,हिंसा फैलाने का, हमारा काम लोगों को जोड़ने का औरनफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने का है।
  • नफरत और हिंसा से देश प्रगति नहीं कर सकता है और न ही वह आर्थिक रूप से सशक्त हो सकता है।
  • BJP और पीएम नरेंद्र मोदी हिन्दुस्तान के दो-तीन अरबपतियों के लिए काम करते हैं।
  • कुछ दिनों पहले आर्थिक मामलों के दुनिया के सबसे बड़े अखबार ने लिखा था कि नरेन्द्र मोदी के करीबी अडानी ने हिंदुस्तान से हजारों करोड़ रुपये बाहर भेजे और उस पैसे से स्टॉक मार्केट में अपने शेयर के दाम बढ़ाए।
  • प्रधानमंत्री को स्पष्ट करना चाहिए तथा देश को और छत्तीसगढ़ के युवाओं को बताना चाहिए कि वह अडानी की जांच क्यों नहीं करा रहे हैं।
  • हमारी सरकारें गरीबों की सरकार होगी, अडानी की सरकार नहीं होगी।
कार्यक्रम में बड़ी संख्या में यूथ मौजूद रहे।

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में यूथ मौजूद रहे।

  • छत्तीसगढ़ में हमने किसानों को धान के लिए सही दाम दिया। हम झूठे वादे नहीं करते। हम 15 लाख रुपए देने का वादा नहीं कर सकते।
  • अब भाजपा ने एक नया शब्द वनवासी गढ़ा है। इस शब्द का एक अलग अर्थ है। वनवासी शब्द के पीछे उनकी सोच यह है कि आप (आदिवासी) हिंदुस्तान के मालिक नहीं हैं।
  • युवाओं से कहना चाहता हूं कि वे राज्य चलाने की जिम्मेदारी लेने के लिए आगे आएं और राजनीति में शामिल हों।
  • छत्तीसगढ़ हिंदुस्तान का सेंटर है आप सेंट्रल लाइन पे हो देश का लॉजिस्टिक सेंटर बनना चाहिए।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी बीजेपी और अडानी को निशाने पर लिया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी बीजेपी और अडानी को निशाने पर लिया।

कमल पर बटन दबाने से VVPAT पर अडानी दिखाई देगा – भूपेश
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों से राज्य में कांग्रेस को फिर से चुनने की अपील की और कहा कि अगर वे ईवीएम प कमल के निशान का बटन दबाते हैं, तो VVPAT (वोटर वेरीफाएबल पेपर ऑडिट ट्रेल) पर्ची में अडानी को वोट दिखाई देगा।
पांच साल पहले जब राहुल गांधी आये थे तो उन्होंने कहा था कि ऐसी योजनाएं बनाएं जिससे आम आदमी को लाभ हो, आदिवासियों को लाभ हो, किसानों को लाभ हो। हमने ऐसी योजनाएं बनाई जिससे लोगों को लाभ हुआ। किसानों को लाभ मिला। छत्तीसगढ़ में हम प्रतियोगी परीक्षाओं की फीस नहीं लेते। पूरे छत्तीसगढ़ की जनता का भरोसा हमारे साथ है। युवा राष्ट्र की संपत्ति है और इस ऊर्जा का सही उपयोग हमें करना है।
हम युवाओं को बेरोजगारी भत्ता भी दे रहे हैं। हम लोगों को अधिकार संपन्न बनाते हैं। नेहरू जी से लेकर मनमोहन सिंह तक जब तक हमें अवसर मिला, लोगों को ताकत देने का काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *