Headlines

cm manohar lal khattar announce car free tuesday in karnal while flag off cycle rally under nasha mukt haryana campaign

Car Free Day: मंगलवार को हरियाणा के इस जिले में होगा कार-फ्री डे!

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा के करनाल जिले में कार-फ्री डे की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को कार-फ्री दिन घोषित किया है। यानि कि मंगलवार के दिन करनाल में कारें सड़कों पर नहीं दिखाई देंगीं। बजाए इसके सभी सरकारी अधिकारियों को साइकिल से आवागमन करना होगा। मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि अगर वो मंगलवार के दिन जिले का दौरा करने निकलते हैं तो वो खुद भी साइकल से ही यात्रा करेंगे। 

मनोहर लाल खट्टर हरियाणा के करनाल से दो बार विधायक रह चुके हैं। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को कार फ्री डे एक साइकल रैली के दौरान घोषित किया। दरअसल करनाल में मुख्यमंत्री ड्रग फ्री हरियाणा साइकलोथॉन रैली (Drug Free Haryana Cyclothon Rally) को हरी झंडी दिखाने के लिए उपस्थित थे। युवाओं की इस रैली की शुरुआत उन्होंने की जिसका मकसद हरियाणा में युवाओं को नशे की लत से दूर रखने की एक कोशिश बताया गया है। 

रैली की शुरुआत से पहले मुख्यमंत्री ने वहां मौजूद सभी युवा प्रतिभागियों को खास संदेश दिया। उन्होंने युवाओं को ड्रग्स या अन्य प्रकार के नशे की लत से दूर रहने की हिदायत दी। रैली को हरी झंडी दिखाने के बाद वे खुद भी इस साइक्लॉथॉन में शामिल हुए। इस दौरान भारत माता की जय और नशा मुक्त हरियाणा जैसे नारे भी प्रतिभागियों ने लगाए। एक अधिकारिक बयान में कहा गया कि करनाल की रैली में हजारों की संख्या में युवाओं ने भाग लिया। कहा गया कि हरियाणा अब 3 लाख युवाओं के साथ साइक्लॉथॉन में वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए तैयारी करेगा। जिसके बाद यह मध्य प्रदेश की साइकल रैली में आए 37 हजार के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ देगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि नशे के खिलाफ चला ये अभियान अभी हरियाणा के कई जिलों से होकर गुजरेगा। फिर अंत में यह करनाल में आकर ही पूरा होगा। जिसके लिए 25 सितंबर को युवाओं की एक महारैली आयोजित की जाएगी। यह रैली ‘नशा मुक्त हरियाणा’ अभियान के तहत आयोजित की जाएगी। मंत्री ने कहा कि हरियाणा की सरकार युवाओं को ड्रग की लत से बचाना चाहती है। इसके लिए सरकार सार्वजनिक और धार्मिक संस्थानों के सहयोग से आगे कदम बढ़ा रही है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *