Headlines

JioCinema Viacom18 Massive Deal With BCCI To Pay Rs 67.8 Crore Per Team India Match Won Bid Against Disney Plus Hotstar Sony

JioCinema की BCCI से प्रति

एशिया कप 2023 (Asia Cup) और एक दिवसिय विश्व कप 2023 (ODI World Cup) के स्ट्रीमिंग राइट्स हासिल करने के साथ Disney+ Hotstar ने JioCinema को बड़ा झटका दिया, लेकिन अब, मुकेश अंबानी के स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने जबरदस्त वापसी करते हुए BCCI से आने वाले पांच वर्षों के लिए स्ट्रीमिंग राइट्स हथिया लिए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के साथ एक बड़े कॉन्ट्रैक्ट में, JioCinema और Viacom18 ने भारतीय क्रिकेट टीम के घरेलू मैचों के लिए पांच सालों के लिए TV और डिजिटल राइट्स, दोनों सुरक्षित किए हैं। इसके लिए कंपनी ने Disney+ Hotstar और Sony, दोनों को हराया है। सभी क्रिकेट मैचों के टीवी और डिजिटल अधिकार वर्तमान में Disney+ Hotstar और Star के पास है।

समाचार एजेंसी PTI के अनुसार (Via DNA), तीन-तरफा बोली की लड़ाई में Disney+ Hotstar और Sony को पछाड़ते हुए, मुकेश अंबानी की JioCinema और Viacom18 ने भारतीय क्रिकेट टीम के घरेलू मैचों के लिए पांच साल के लिए टीवी और डिजिटल राइट्स हासिल कर लिए हैं। वर्तमान में, डिज्नी+ हॉटस्टार और स्टार के पास सभी क्रिकेट मैचों के टीवी और डिजिटल राइट्स हैं। कंपनी ने पिछली नीलामी में 6,138 करोड़ रुपये (प्रति मैच 60 करोड़ रुपये) की बोली लगाकर बीसीसीआई राइट्स हासिल किए थे। हालांकि, Viacom18 ने इससे भी बड़ी बोली लगाते हुए BCCI को अपनी ओर खींच लिया है।

BCCI और Viacom18 के बीच हुए नए समझौते के बाद अगले पांच साल (2023 से 2028) तक टीम इंडिया के सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मैचों को JioCinema और Sports18 पर स्ट्रीम किया जाएगा। इसके लिए मुकेश अंबानी की कंपनी BCCI को प्रति मैच 67.8 करोड़ रुपये की भारी रकम देगी।

BCCI सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए Viacom18 को बधाई दी। उन्होंने लिखा, “अगले 5 वर्षों के लिए लीनियर और डिजिटल दोनों के लिए बीसीसीआई मीडिया राइट्स जीतने के लिए वायकॉम18 को बधाई। भारतीय क्रिकेट दोनों ही क्षेत्रों में आगे बढ़ता रहेगा, क्योंकि IPL और WPLT20 के बाद हम BBCI मीडिया राइट्स की साझेदारी भी बढ़ाएंगे। हम साथ मिलकर भारतीय क्रिकेट फैन्स का ध्यान आकर्षित करना जारी रखेंगे।”
 

इससे पहले, Viacom18 ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के डिजिटल अधिकार चार साल, 2023 से 2027 तक के लिए 48,940 करोड़ रुपये में हासिल किए थे। अब, यह नया पांच साल का सौदा महिला क्रिकेट टीम के घरेलू मैचों के साथ टीम इंडिया के सभी 88 मैचों को दिखाएगा।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *